टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

JNU: जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, आरोपी छात्रों से प्रतिबंध हटा

kanhaiya_landscape_1457226772जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में नौ फरवरी को आतंकी अफजल गुरू पर आयोजित कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा गठित हाई लेवल कमेटी ने शुक्रवार को जांच रिपोर्ट सौंप दी है।

वैसे तो विश्वविद्यालय प्रबंधन अब सोमवार को रिपोर्ट के आधार पर फैसला लेगा मगर पता चला है कि आठ छात्रों का निलंबन वापस लेने की बात चल रही है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

जेएनयू कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने 10 फरवरी को तीन सदस्यीय हाई लेवल कमेटी गठित की थी। इसमें  प्रो. राकेश भटनागर चेयरमैन थे और प्रोफसर एचबी बोहिदार व प्रोफेसर सुमन धर सदस्य।

कमेटी को छात्रसंघ और शिक्षक यूनियन ने मानने से इंकार कर दिया था। इसके बाद कुलपति ने शिक्षक यूनियन के दबाव में आकर साहित्य व संस्कृति अध्ययन स्कूल के प्रोफेसर जीजेवी प्रसाद और अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन स्कूल के प्रो. उम्मू सलमा बाबा को भी कमेटी में शामिल कर लिया।

पहले रिपोर्ट  22 फरवरी को आनी थी, लेकिन दो नए सदस्य शामिल होने के चलते उसकी डेडलाइन तीन मार्च रखी गई। उसके बाद कमेटी को जांच रिपोर्ट देने के लिए 11 मार्च का समय दिया गया।

अब रिपोर्ट आ गई है और सूत्रों के मुताबिक, इसमें छात्रों पर लगे प्रतिबंध को हटाने की बात कही गई है।

Related Articles

Back to top button