मनोरंजन

संध्या सूरी की फिल्म ‘संतोष’ को 2025 में होने वाले ऑस्कर के लिए मिली ऑफिशियल एंट्री

मुंबई : किरण राव की मूवी ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री मिलने के बाद भारत से एक और मूवी का नाम सामने आ रहा है, जो इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड को पाने की रेस में आगे बढ़ी है। बताया जा रहा है कि संध्या सूरी की फिल्म ‘संतोष’ को UK ने 2025 में होने वाले ऑस्कर के लिए बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म के रूप में चुना है। उसकी भी अब ऑफिशियल एंट्री हो गई है।

डेडाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म को BAFTA की तरफ से चुना गया है। ‘संतोष’ में शहाना गोस्वामी और सुनीता राजवर लीड रोल में हैं। और ये फिल इस साल ही कान फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर भी हुई थी, जहां पूरी कास्ट पहुंची थी। इस फिल्म को UK में बड़े पैमाने पर रिलीज की गई थी।

इसे माइक गुडरिज, जेम्स बोशर, बाल्थाजार डी गने और एलन मैकएलेक्स ने प्रोड्यूस किया है। एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर अमा अम्पादु, ईवा येट्स, डायर्मिड स्क्रिमशॉ, लूसिया हसलौअर और मार्टिन गेरहार्ड हैं। फिल्म का निर्माण गुड कैओस ने किया है, जिसमें सह-निर्माता रेजर फिल्म और हाउट एट कोर्ट हैं, और इसे BFI और BBC ने फाइनेंस किया है।

संध्या सूरी की लिखी और डायरेक्टेड ये मूवी एक इन्वेस्टिगेटिव थ्रिलर मूवी है। इसकी कहानी की बात करें तो इसमें एक महिला है, जिसकी नई शादी हुई है। मगर पति के गुजर जाने के बाद उसकी पुलिस कांस्टेबल वाली नौकरी पत्नी को मिली है। जिसके बाद वह एक लड़की की हत्या की गुत्थी सुलझाती हुई नजर आती है।

Related Articles

Back to top button