स्पोर्ट्स

Ind vs Ban: टीम इंडिया को बड़ा झटका, शिवम दुबे बैक इंजरी के कारण टी-20 सीरीज से बाहर

ग्वालियर : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज (6 अक्टूबर) खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा। टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है.ऑलराउंडर शिवम दुबे बैक (पीठ) इंजरी के कारण तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने शिवम दुबे की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है. तिलक रविवार की सुबह ग्वालियर में भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे. 21 साल के तिलक वर्मा ने भारतीय टीम के लिए अब तक 4 वनडे और 21 टी20 मुकाबले खेले हैं।

इस दौरान तिलक वर्मा ओडीआई में 22.66 के एवरेज से 68 और टी20 इंटरनेशनल में 33.60 की औसत से 336 रन बनाए हैं. तिलक ने टी20 इंटरनेशनल में 2 विकेट भी लिए हैं. तिलक ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला इस साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेला था।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को देखते हुए शुभमन गिल, ऋषभ पंत, यशस्वी जयसवाल, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया है. कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम में शामिल दो बड़े नाम हैं. सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिए जाने के कारण अभिषेक शर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों के पास अपना स्किल दिखाने का यह बेहतरीन मौका है।

टी20 सीरीज के लिए भारत की अपडेटेड टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा।

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन दास, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशद हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब और रकीबुल हसन।

Related Articles

Back to top button