राज्यहरियाणा

हरियाणा चुनाव के नतीजे आने से पहले भूपेंद्र हुड्डा ने CM पद के लिए ठोकी दावेदारी

नई दिल्ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे कल यानी 8 अक्टूबर को आएंगे। उससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिल्ली पहुंच गए हैं। यहां वह आलाकमान से मिलने वाले हैं। दरअसल, एग्जिट पोल में हरियाणा की सत्ता में कांग्रेस की वापसी बताई जा रही है और भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री की रेस में सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा के नामों पर भी चर्चा है।

चुनाव के नतीजे आने से पहले दिल्ली में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक बयान देकर ये संदेश दे दिया है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह मुख्यमंत्री का पद संभालने के लिए पूरी तरह से मैदान में हैं। दिल्ली में संवाददाताओं से बात करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह न तो टायर्ड हैं और न ही रिटायर्ड हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पद की उनकी दावेदारी से जुड़े सवाल पर यह टिप्पणी की। हुड्डा ने संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस आलाकमान के फैसले को पार्टी के सभी नेता मानेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि हरियाणा में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है, क्योंकि सभी वर्गों ने उसका समर्थन किया है।

हुड्डा ने कहा कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी 10 सीट पर कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है और बीजेपी का घटा है। यह साफ संकेत है कि हरियाणा में अबकी बार कांग्रेस की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री से जुड़े सवाल पर 77 वर्षीय कांग्रेस नेता ने कहा, “मुख्यमंत्री को लेकर कोई सवाल नहीं है। विधायकों के मत जाने जाएंगे और आलाकमान फैसला करेगा। जिसके नाम पर भी फैसला होगा, सब मानेंगे।” उन्होंने फिर दोहराया कि वह न तो ‘टायर्ड’ हैं और न ही ‘रिटायर्ड’ हैं।

बता दें कि कांग्रेस की जीत की स्थिति में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा पिछले कुछ हफ्तों में यह बयान कई बार दे चुके हैं। हुड्डा ने यह भी कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में हरियाणा के सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे कल घोषित होंगे। मतदान 5 अक्टूबर हो हुआ था। मतदान के बाद आए करीब-करीब सभी एग्जिट पोल ने इस चुनाव में कांग्रेस की जीत की संभावना जताई है।

Related Articles

Back to top button