स्पोर्ट्स

आखिर मिल ही गया हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, साउथ अफ्रीका टूर पर ये खिलाड़ी छीन लेगा जगह!

नई दिल्ली: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से वो अपनी पुरानी लय में नहीं लौट पा रहे हैं. हार्दिक गेंदबाजी तो ज्यादा कर ही नहीं रहे, इसके अलावा वो बल्ले से भी लगातार नाकाम ही हो रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में पूरे देश को उनसे काफी उम्मीदें थीं. लेकिन उनका प्रदर्शन खराब ही रहा. ऐसे में सेलेक्टर्स को अब हार्दिक जैसे ही एक ऑलराउंडर की जरूरत है जो उनकी जगह ले सके. एक खिलाड़ी ऐसा है जो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हार्दिक का पत्ता काट सकता है.

ये खिलाड़ी लेगा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जगह
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इसी साल दिसंबर में टेस्ट और वनडे सीरीज होने वाली है. बता दें कि मौजूदा न्यूजीलैंड सीरीज से कई दिग्गज खिलाड़ियों ने रेस्ट पर रहने का फैसला किया था. ये सभी खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम में फिर से वापसी करेंगे. लेकिन हार्दिक पांड्या के खराब प्रदर्शन को देखते हुए एक बात तो तय है कि उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज पर टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उनकी जगह युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को दी जा सकती है. अय्यर ने हाल ही में आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में कमाल का प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी मौका दिया गया.

बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं अय्यर
केकेआर के स्टार ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वेंकटेश ने तीसरे टी20 मैच में 3 ओवर के कोटे में 12 रन देकर 1 विकेट झटका, वो बहुत ही किफायती गेंदबाज साबित हुए. बल्लेबाजी में भी उन्होंने अपने जौहर दिखाए थे. उन्होंने 15 गेंदों पर 20 रनों की कैमियो पारी खेली, जिसमें 1 आतिशी छक्का शामिल था. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा खुद कह चुके हैं कि वेंकटेश को सीरीज में अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला है. अगर आने वाले मैचों में वेंकटेश अय्यर को खेलने का मौका दिया जाता है, तो वो बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.

हार्दिक का खराब प्रदर्शन
भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह टीम इंडिया के लिए बड़ा सिरदर्द बन चुके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. हार्दिक अपनी चोटों से भी परेशान हैं. वहीं दूसरी तरफ अय्यर घातक गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर खिलाड़ी हैं.

आईपीएल में मचाया था कमाल
केकेआर की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर खतरनाक बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी में माहिर हैं. केकेआर को आईपीएल 2021 के फाइनल में ले जाने उनकी बड़ी भूमिका थी. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मैचों में 370 रन बनाए थे और 3 विकेट हासिल किए थे. इस प्रदर्शन के खातिर ही उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. अय्यर के लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button