स्पोर्ट्स

सौरव गांगुली की BCCI में ही नहीं चली, अनिल कुम्बले नहीं बन पाएंगे टीम इंडिया के कोच, रिपोर्ट में दावा

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के नए कोच की तलाश चल रही है. BCCI इसके लिए तैयारियों में लग चुका है. वर्तमान कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के कोच पद से अलग होने का ऐलान कर दिया है. नए कोच के लिए अनिल कुम्बले (Anil Kumble), वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों के नाम चल रहे हैं. लेकिन अब ताजा खबर है कि कुम्बले फिर से टीम इंडिया के कोच नहीं बन पाएंगे. बीसीसीआई के कई अधिकारी इस दिग्गज को कोच पद देने को लेकर सहमत नहीं है. कुम्बले ने 2017 में भारतीय टीम का कोच पद छोड़ा. कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी अनबन की खबरें सामने आई थीं. बताया गया था कि कुम्बले और कोहली के बीच सहमति नहीं थी और दोनों के बीच कई बातों पर मतभेद थे. ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के हाथों हार के बाद कुम्बले ने पद छोड़ा था. इसके बाद रवि शास्त्री कोच बने थे. वे इससे पहले टीम डायरेक्टर रहे थे.

अनिल कुम्बले अभी आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोच हैं. वे टीम के साथ यूएई में हैं. कुम्बले आईपीएल 2020 से पंजाब के कोच हैं. हालांकि वे इस टीम की कायापलट नहीं कर पाए हैं. पिछले सीजन में भी पंजाब प्लेऑफ में नहीं गई थी और आईपीएल 2021 में भी ऐसा ही होता दिख रहा है. बताया जाता है कि गांगुली 2017 में भी चाहते थे कि कुम्बले कोच बने रहे. उन्होंने कोहली के तर्कों को दरकिनार किया था. तब गांगुली बीसीसीआई की क्रिकेट सुधार समिति के सदस्य थे. मगर बाद में कोहली कामयाब रहे थे.

कुम्बले भी टीम इंडिया का कोच बनने के इच्छुक नहीं हैं. रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से लिखा गया है, ‘न तो कुम्बले वापस आना चाहते हैं और न ही बीसीसीआई अधिकारी चाहते हैं. केवल बीसीसीआई प्रेसीडेंट सौरव गांगुली ही कुम्बले के पक्ष में थे. अब बोर्ड एक विदेशी कोच को तलाश रहा है. कुम्बले को पता है कि उन्हें टीम इंडिया में उन्हीं पुराने चेहरों के साथ काम करना होगा. कुछ नया नहीं हुआ है यहां. तो फिर वह वापस क्यों आएंगे? दादा (गांगुली) ने उनके नाम की सिफारिश की थी लेकिन बाकी अधिकारियों ने असहमति जताई.’

वीवीएस लक्ष्मण को भी यह पद नहीं मिलेगा. हालांकि अभी एक महीने का समय है इसलिए देखना होगा कि कोई तब्दीली आती है या नहीं. साथ में कुम्बले का रिकॉर्ड भी देखना चाहिए. वह इतना अच्छा नहीं है. आईपीएल में देखिए पंजाब किंग्स के साथ क्या हो रहा है. समझा जाता है कि वर्तमान बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ अप्लाई करने की तैयारी में हैं.

Unique Visitors

11,308,931
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button