Lucknow News लखनऊTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

“मिशन हैंड्स टुगेदर” अभियान के तहत कोरोना के प्रति जागरुकता

स्वप्न फाउंडेशन ने जरुरतमंदों को बांटा राशन और स्वच्छता किट

लखनऊ, 14 सितंबर, दस्तक टाइम्स, (ब्यूरो) : स्वप्न फाउंडेशन के रेंजर्स ने अपनी नई पहल “मिशन हैंड्स टुगेदर” के तहत कोरोना वायरस महामारी के बीच जरूरतमंदों को राशन और स्वच्छता किट वितरित की एवं लोगों में कोरोना के विषय में जारूकता फैलाई।

यह वितरण अभियान दिहाड़ी मजदूरों और कम मजदूरी कमाने वालों के लिए आयोजित किया गया था, जिन्हें अपनी भूख और बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। मिशन हैंड्स टुगेदर एक पहल है जो 24 अगस्त 2020 को शुरू हुई थी और एक महीने तक चलेगी। इस मिशन के तहत स्वप्न फाउंडेशन के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश के 11 विभिन्न शहरों और प्रत्येक शहर के कई छोटे जिलों में स्वच्छता और राशन किट वितरित करने और वंचितों की मदद करने जायेंगे। स्वप्न फाउंडेशन का आज तक का यह सबसे बड़ा मिशन है।

स्वप्न के रेंजर्स लखनऊ के राजाजीपुराम, चॉक, अलम्बाग, चिनहट, निशातगंज आदि स्थानों पर गए और लोगों को कोरोना के बढ़ते प्रकोप और व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में जागरूक करवाया। मिशन “हैंड्स टुगेदर” के तहत स्वप्न के रेंजर्स 800 परिवारों तक राशन सामग्री पहुँचा चुके हैं और कुल 1300 स्वास्थ किट वितरित कर चुके हैं।

स्वप्न फाउंडेशन के संस्थापक अच्युत त्रिपाठी ने बताया कि कोरोनावायरस दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ता उचित सामाजिक दूरी और आवश्यक सावधानियों के साथ 4-5 लोगों के दल में प्रत्येक स्थल पर जाते हैं।

अच्युत त्रिपाठी का मानना है कि यह मिशन उन लोगों के जीवन में आशा की किरण होगी जिन्होंने महामारी के बीच अपनी नौकरी खो दी और जिनके पास उनकी बुनियादी जरूरतों तक कोई पहुंच नहीं है।

Unique Visitors

13,411,808
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button