State News- राज्यमध्य प्रदेश

भोपाल रेल मंडल ने यात्रियों के 1.09 लाख रुपये लौटाए

भोपाल: भोपाल रेल मंडल ने 350 यात्रियों के 1.09 लाख रुपये लौटा दिए हैं। यह राशि शनिवार सुबह छह बजे से लेकर दोपहर दो बजे के बीच लौटाई है। लौटाई गई यह राशि केवल रेलवे के टिकट काउंटरों की है। आनलाइन बुकिंग कराने वालों को लौटाई जा रही राशि इससे पांच गुना तक होने के अनुमान है।

आगरा रेल मंडल में मथुरा से पलवल के बीच एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। इसके कारण रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचा है। नई दिल्ली-चेन्न्ई रेल मार्ग बाधित हुआ है। खासकर दिल्ली की तरफ से भोपाल आने वाले रेलवे ट्रैक पर आवागमन बाधित है। इसके कारण शनिवार को तड़के दिल्ली से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को रोक दिया गया था।

इसी के कारण रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस भी रैक नहीं होने के कारण नहीं चलाई गई। त्रिकुल एक्सप्रेस समेत दूसरी ट्रेनों का संचालन भी रोकना पड़ा है। 14 से अधिक ट्रेनों को बदले हुए मार्ग से चलाया जा रहा है। भोपाल, बीना, गुना, इटारसी, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा समेत अन्य स्टेशनों से इन ट्रेनों में शनिवार की यात्रा के लिए बुकिंग कराने वाले रेल यात्रियों को रेलवे द्वारा 100 फीसद किराया लौटाया जा रहा है।

बता दें कि रेल काउंटरों से टिकट खरीदने वाले यात्रियों को रेल काउंटरों से ही किराया वापस मिलेगा। वहीं जिन रेल यात्रियों ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पाेरेशन के पोर्टल की मदद व एप से टिकट खरीदे थे या फिर एजेंट काउंटरों से टिकट लिए थे उन्हें आनलाइन माध्यमों से स्वत: किराया उनके खातों में प्राप्त होगा। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि आनलाइन माध्यमों से बेचे गए रेल टिकटों की संख्या और प्राप्त राजस्व की जानकारी मंडल के पास नहीं होती है।

Unique Visitors

9,439,085
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button