National News - राष्ट्रीयState News- राज्यदिल्ली

पीएम मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए भाजपा ने दिल्ली में की खास तैयारी

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है। भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर उनके जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर महात्मा गांधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर तक देशभर में सेवा पखवाड़ा आयोजित कर रही है। भाजपा के दिल्ली प्रदेश के नेताओं ने भी राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाने की खास तैयारी की है।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि दिल्ली भाजपा एक सेवा पखवाड़ा आयोजित करके प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाएगी, जिसके दौरान पार्टी इकाइयों द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। दिल्ली भाजपा प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा पीएम विश्वकर्मा योजना के शुभारंभ और द्वारका में नए अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के प्रथम भाग के उद्घाटन के भाषण को दिल्लीवासियों के बीच ले जाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उस दिन प्रधानमंत्री एक नया मेट्रो स्टेशन भी दिल्ली वालों को समर्पित करेंगे।

सचदेवा ने बताया कि दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह सेवा पखवाड़ा के आयोजन के लिए पार्टी टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि सचिव नरेश कुमार ऐरण सह प्रमुख के रूप में उनकी सहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना एक बहुत बड़ी योजना है। 13 हजार करोड़ रुपये की योजना से बढ़ई, लोहार, सुनार, श्रमिक, कारीगर, मूर्तिकार, मोची, राजमिस्त्री, धोबी, दर्जी आदि सहित पिछड़ी जातियों के 18 विभिन्न श्रेणियों के श्रमिकों को लाभ होगा।

दिल्ली भाजपा ने अपने ओबीसी मोर्चा कार्यकर्ताओं को इन समुदायों के प्रभुत्व वाली कॉलोनियों में कार्यक्रम आयोजित करके प्रधानमंत्री के लॉन्च भाषण को इन समुदायों के बीच ले जाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है। ओबीसी मोर्चा नई दिल्ली में पीएम विश्वकर्मा योजना को बढ़ावा देने के लिए एक बाइक रैली भी आयोजित करेगा। दिल्ली की सभी 14 जिला इकाइयां प्रधानमंत्री के उद्घाटन भाषण को जनता के बीच ले जाने के लिए बाजारों में एलईडी लगाकर कार्यक्रम आयोजित करेंगी।

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन करने के लिए पश्चिमी दिल्ली के द्वारका तक के हिस्सों को सजाया जाएगा, जब वह केंद्र सरकार द्वारा निर्मित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने के लिए द्वारका जाएंगे। उद्घाटन समारोह में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। आपको बता दें कि, इस सेवा पखवाड़ा के दौरान भाजपा दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न स्थानों पर केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताते हुए प्रदर्शनी लगाएगी एवं अन्य तरह के कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

इस दौरान रक्तदान और स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे, बूथ सशक्तिकरण पर काम करने के अलावा स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा और गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को सेवा बस्ती सम्पर्क कार्यक्रम के साथ पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button