भारत की जीत में चहल-नटराजन हीरो, ऑस्ट्रेलिया 11 रन से हारी

स्पोर्ट्स डेस्क : चहल व नटराजन (तीन-तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से भारत ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से मात दी. कैनबरा में हुए मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 150 रन ही बना सकी.

इस जीत से भारत ने टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई. टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका तब लगा जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (1) को मिचेल स्टार्क ने आउट किया. फिर केएल राहुल के साथ कप्तान विराट कोहली आये लेकिन दोनों की साझेदारी ज्यादा देर नहीं चली. कोहली (9) को मिचेल स्वेप्सन ने अपनी ही गेंद पर कैच लपककर आउट किया.

इसके बाद संजू सैमसन (23) हेनरिक्स की गेंद पर स्वेप्सन को कैच थमा बैठे. भारत से केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 40 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के से 51 रन बनाये. इसी बीच मनीष पांडे (2) जो एडम जम्पा की गेंद पर जोश हेजलवुड को कैच थमा बैठे. भारत का पाचवां विकेट केएल राहुल (51) के रूप में गिरा जिन्हें हेनरिक्स की गेंद पर एबॉट ने कैच लपककर आउट किया.

हार्दिक पांड्या (16) हेनरिक्स की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे. वही वाशिंगटन सुंदर ने 7 रन बना सके. जडेजा (44 रन, 23 गेंद, 5 चौका, एक छक्का ) नाबाद रहे. जवाब में 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही. फिंच और शॉर्ट ने पहले विकेट के लिये 56 रनों की पार्टनरशिप की.

फिंच (35) को चहल की गेंद पर हार्दिक पंड्या ने कैच लपक कर आउट किया. स्मिथ (12) को चहल ने सैमसन ने कैच लपका. ग्लेन मैक्सवेल (2) को टी.नटराजन ने एलबीडबल्यू किया. शॉर्ट (34) टी नटराजन की गेंद पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट हुए. मैथ्यू वेड (7) बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए. हेनरिक्स (30) दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए.

स्टार्क (1) रन बनाकर आउट हो गये. स्वैपसन 12 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत से चहल व नटराजन ने तीन-तीन विकेट झटके और दीपक चाहर को एक विकेट मिला. दूसरा टी-20 6 दिसंबर को सिडनी में दोपहर 1:40 बजे खेला जायेगा.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।