State News- राज्यउत्तराखंड

मुख्यमंत्री से की नगरासू-शिवानंदी के मध्य राजकीय महाविद्यालय खोलने की मांग

देहरादून। जिले के नगरासू-शिवानंदी के मध्य में राजकीय महाविद्यालय की मांग को लेकर गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर के छात्र संघ महासचिव प्रदीप रावत ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सीमांत पट्टी रानीगढ़, धनपुर एवं तल्लानागपुर पट्टी सहित संबंधित क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए महाविद्यालय खोलने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में छात्र संघ महासचिव ने कहा कि इन क्षेत्रों के युवाओं को उच्च शिक्षा की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। रानीगढ़ और धनपुर के साथ ही दर्जनों गांव के युवाओं का भविष्य अंधकार में है। उन्होंने मुख्यमंत्री को स्वयं ग्रामीण क्षेत्र का होने के नाते कहा कि आर्थिक संपन्न लोग अपने पाल्यों को बाहरी शहरों में शिक्षा लेने भेज रहे हैं किंतु आर्थिक कमजोर लोगों को मुश्किलों का समाना करना पड़ रहा है। जिन परिवारों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है उन परिवारों के हजारों युवा आज भी उच्च शिक्षा से वंचित हो रहे हैं।

उच्च शिक्षा के केंद्र श्रीनगर और अगस्त्यमुनि ग्रामीण क्षेत्रों से 70 किलोमीटर दूरी पर स्थित है, इसलिए आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के पास खर्च वहन करने की क्षमता नहीं है कि, वे अपने बच्चों को शिक्षा हेतु किराए पर रख सके। साथ ही प्रतिदिन वाहन का किराया भी वहन नहीं कर सकते हैं। ऐसे लोग शिक्षा से वंचित हो रहे हैं। जबकि पलायन करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि यदि इस क्षेत्र के मध्य में महाविद्यालय खुलता तो क्षेत्र के बड़ी संख्या में युवाओं को इसका लाभ मिलता।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button