स्पोर्ट्स

IPL में अपनी कीमत को लेकर धोनी ने किया ऐसा फैसला, गदगद हुआ हर क्रिकेट फैन

Ranchi: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी और ऋषभ पंत को बरकरार रखा है क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल मेगा नीलामी से पहले, मंगलवार को रिटेंशन लिस्ट जारी की.

आईपीएल में 2 नई टीम की एंट्री
केएल राहुल, राशिद खान, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन और कगिसो रबाडा उन बड़े नामों में शामिल हैं जिन्हें उनकी फ्रेंचाइजी ने कायम नहीं रखा है. ये खिलाड़ी अब उस पूल में होंगे, जहां से आईपीएल की दो नई टीमों-अहमदाबाद और लखनऊ में से प्रत्येक में तीन-तीन पिक्स (2 भारतीय, 1 विदेशी) होंगे.

जडेजा की कीमत बढ़ी
डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके ने कप्तान धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को अपनी टीम में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाद दूसरे रिटेंशन के रूप में बरकरार रखा, जबकि मोइन अली और रुतुराज गायकवाड़ क्रमश: तीसरे और चौथे रिटेंशन खिलाड़ी हैं. इस दौरान धोनी ने अपनी कीमत में कटौती की है. चेन्नई ने 16 करोड़ में जडेजा, 12 करोड़ में धोनी, 8 करोड़ में मोईन अली और 6 करोड़ में ऋतुराज को रिटेन किया है.

चेन्नई में खेलेंगे धोनी आखिरी मैच
धोनी के इस फैसले के बाद फैंस उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे है. बता दें कि कुछ दिन पहले धोनी ने साफ किया था कि वो चेन्नई में ही अपना आखिरी मैच खेलना चाहते हैं.

जनवरी में होगी आईपीएल की नीलामी
बता दें कि चेन्नई की टीम सुरेश रैना (Suresh Raina), फाफ डू प्लेसिस और ब्रावो जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि CSK मैनेजमेंट कैसे इन खिलाड़ियों को एक बार फिर से टीम में वापस लाता है. आईपीएल की नीलामी जनवरी में हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button