नवरात्रि पर्व पर पारम्परिक परिधान से निखारें व्यक्तित्व, हैवी ज्वेलरी से बचें

फाइल फोटो

जीवनशैली : नवरात्रि आज से शुरू हो गया है। त्योहारों पर अक्सर महिलाएं साड़ी, सूट या कुछ ट्रेडिशनल पहनना पसंद करती हैं। दुर्गा पूजा में अक्सर महिलाएं व्हाइट या रेड कलर की साड़ी पहनना पसंद करती हैं, जो दिखने में काफी सुंदर लगती है।

नवरात्रि के पहले दिन सजा मां का दरबार, शैलपुत्री की हुई पूजा

फाइल फोटो

अगर आप भी दुर्गा पूजा में जाने वाली हैं, तो सिंपल रेड साड़ी में मिरर वर्क वाला बॉर्डर चुनना बेहतर रहेगा। हमेशा सिंपल बॉर्डर पहनना थोड़ा बोरिंग हो सकता है, इसलिए रेड साड़ी में रेड मिरर वर्क वाला बॉर्डर जरूर ट्राई करें। इसके साथ आप डायमंड डिजाइन वाले लॉन्ग इयरिंग भी कैरी कर सकती हैं। जब घर में पूजा होती है, तो महिलाएं सोचती हैं कि सिंपल और सुंदर सी साड़ी पहननी चाहिए।

फाइल फोटो

ऐसे में हैवी साड़ी न पहनकर आप प्रिंटिड साड़ी का चुनाव कर सकती हैं, जो सुंदर के साथ-साथ आरामदायक रहेगी। आप रंग मे कॉम्बिनेशन के हिसाब से भी प्रिंट का चुनाव कर सकती हैं। फूल जैसे प्रिंट आजकल काफी ट्रेंडिंग हैं, जिन्हें सिल्व इयरिंग के साथ स्टाइल किया जा सकता है। प्रिंटिड साड़ी पहले से ही काफी सुंदर दिखती हैं, इसलिए आपको हैवी ज्वेलरी कैरी करने से बचना चाहिए। यदि आप साड़ी पहनने के बजाय, सूट पहनना पसंद करती हैं तो त्योहार के लिए ब्राइट कलर का चुनाव कर सकती हैं।

फाइल फोटो

ग्रीन, रेड, पीला, हरा इस तरह के रंग त्योहार पर हमेशा ही खूबसूरत लगते हैं। लेकिन आपको गोल्डन बॉर्डर वाले सूट को प्रथमिकता देनी चाहिए, क्योंकि यह ट्रेडिशनल लुक को परफेक्ट बनाता है। अगर सिंपल सूट है, तो कोशिश करें कि दुपट्टे का बॉर्डर हैवी हो। इसके साथ गोल्डन कलर के इयरिंग और बैंगल्स आपके लिए बेहतर रहेंगे। नवरात्रि पर्व में माथे का लाल टीका खूब जमता है, बशर्ते टीके के साथ शूट मैच करता हो।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFaceFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare