National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

ठाणे से लेकर रायगढ़ तक, पोस्टरों में सिर्फ एकनाथ शिंदे, CM उद्धव की तस्वीर गायब, क्या ख़त्म हुई बादशाहत?

नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ शिवसेना (Shiv Sena) विधायकों के बागी तेवर के चलते अब महाराष्ट्र में MVA सरकार लगभग खत्म होने की ही कगार पर है। वहीं गुवाहाटी में एकनाथ शिंद (Eknath Shinde) के साथ शिवसेना के 37 और निर्दलीय 9 और प्रहार जनशक्ति पार्टी के 2 विधायक हैं। इस हिसाब से इस वक्त तक 48 विधायक एकनाथ शिंदे के समर्थन में हैं। जबकि 8 और विधायक मुंबई से निकल भी चुके हैं। जिनमे से 3 शिवसेना के विधायक और 5 निर्दलयी है। ऐसे में अब दो तिहाई शिवसेना का संख्याबल इस वक्त एकनाथ शिंदे के साथ है।

इधर धीरे-धीरे एकनाथ शिंदे का महाराष्ट्र में वर्चस्व बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ CM उद्धव अब धीरे धीरे राजनीतिक हाशिये में सिमटते दिख रहे हैं। वहीं अब ठाणे और रायगढ़ में कई जगहों पर एकनाथ शिंदे के समर्थन में पोस्टर लग रहे हैं। इन पोस्टर्स से CM उद्धव ठाकरे के तस्वीर गायब है। वहीं ठाणे और रायगढ़ के कार्यकर्ता भी शिंदे के पक्ष में ही बताए जा रहे हैं। ख़ास बात यह कि इन पोस्टर पर CM उद्धव ठाकरे की तस्वीर तो ग़ायब है। वहींस्व। बालासाहेब ठाकरे और स्व। आनंद दिघे की तस्वीर के साथ एकनाथ शिंदे ही नज़र आ रहे है।

गौरतलब है कि गुवाहाटी होटल में एकनाथ शिंदे के साथ अब मौजूद शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट ने कांग्रेस और NCP के ऊपर शिवसेना को खत्म करने का बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि, इससे पहले कई बार विधायकों ने CM उद्धव ठाकरे से कहा था कि कांग्रेस हो या NCP, ये दोनों ही शिवसेना को खत्म करने पर तुले हैं। कई बार उनके खुद के विधायकों ने उद्धव जी से मिलने के लिए समय मांगा लेकिन वे उनसे कभी नहीं मिले। ऐसे में क्या अब यह मान लिया जाए की खुद उद्धव ठाकरे अपने ही विधायकों का भरोसा खो चुके हैं और अब शायद शिवसेना में भी दो-फाड़ हो चूका है। खैर यह तो आनेवाला वक़्त ही बताएगा।

Unique Visitors

11,451,333
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button