National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

सरकार ने किया आंशिक लॉकडाउन का ऐलान, कल से स्कूल-कॉलेज बंद; सरकारी कार्यालय में 50 प्रतिशत कर्मचारी करेंगे काम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने रविवार को राज्य में कोविड के मामलों में तेजी के मद्देनजर स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियों को बंद करने तथा स्थानीय ट्रेनों में शाम सात बजे तक 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालन की अनुमति देने के अलावा अन्य प्रतिबंधों की घोषणा की।

राज्य के मुख्य सचिव एच. के द्विवेदी ने यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक उपक्रमों, निजी कार्यालयों और प्रतिष्ठानों सहित सभी सरकारी कार्यालय एक समय में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करेंगे। इसके साथ ही जहां तक संभव हो वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा दिया जाएगा। द्विवेदी ने कहा कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की कार्यकारी समिति ने वर्तमान प्रतिबंधों और छूटों की समीक्षा के उपरांत यह अनुशंसा की।

वहीं बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली और मुंबई के लिए हवाई उड़ानों को सीमित कर दिया है। बंगाल सरकार ने कहा है कि इन शहरों के लिए राज्य से सप्ताह में दो दिन ही सोमवार और शुक्रवार को फ्लाइट ऑपरेट की जाएगी। बंगाल सरकार ने कहा कि दिल्ली और मुंबई से कोलकाता और राज्य के किसी और एयरपोर्ट से उड़ाने संचालित करने वाली सभी एयरलाइनों को नई गाइडलाइंस के बारे में सूचित कर दिया गया है। यह गाइडलाइंस 5 जनवरी से अमल में आ जाएगी।

Related Articles

Back to top button