आईसीसी की मांग, ओलंपिक में मिले क्रिकेट को जगह

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना महामारी की वजह से खेलों के आयोजन पर ब्रेक कुछ क्रिकेट सीरीज, टेनिस मैच और फुटबॉल मैच से टूटता दिख रहा है. इस बीच यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सफल आयोजन हो रहा है जिसमे दर्शकों की एंट्री पर प्रतिबंध है.

इसी बीच आईसीसी दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट टोक्यो ओलंपिक में क्रिकेट को फिर से जोड़ने पर बातचीत हो रही है. हालांकि आईसीसी ने अपने सभी मेंबर देशों से ओलंपिक में क्रिकेट को फिर से जोड़ने के साथ वित्तीय फायदे की लिस्ट बनाने को बोला है. जानकारी के अनुसार आईसीसी ने सभी मेंबर देशों से बोला कि वो आंकलन करे तो टोक्यो ओलंपिक में क्रिकेट शामिल होने पर उन्हें अपनी सरकार तथा ओलंपिक संगठनों से कितनी वित्तीय सहायता मिलेगी.

हालांकि क्रिकेट के टोक्यो ओलंपिक से जुड़ने पर ओलंपिक और रोमांचक हो जाएगा. हालांकि क्रिकेट को अभी तक ओलंपिक में जगह नहीं मिली है. अगर क्रिकेट ओलंपिक में शामिल किया जाता है तो भारतीय टीम ओलंपिक में गोल्ड जीत सकती है. वैसे पहले भी ऐसी कोशिश हुई थी लेकिन देशो द्वारा अपनी दूसरे दर्जे की टीम भेजने से सारी योजना पर पानी फिर गया है.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।