National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

ट्रेन से सफर करने वालो के लिए जरुरी खबर, रेलवे ने रद्द की 1076 ट्रेनें, यहां चेक करे लिस्ट

नई दिल्ली: कोरोना महामारी और कड़ाके की ठण्ड ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है इस कारण कई क्षेत्रों पर भारी प्रभाव पड़ा है इस बीच देश में कोहरे, खराब मौसम, नॉन इंटरलॉकिंग कार्य सहित सभी कारणों के चलते प्रतिदिन सैकड़ों ट्रेनें प्रभावित होती हैं. ऐसे में भारतीय रेलवे (Indian Railway) प्रतिदिन कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट अपने ऑफिशियल पोर्टल enquiry.indianrail.gov.in पर अपलोड करता है, जिससे लोगों को समस्या न हो.

वही आज (शनिवार) मतलब 15 जनवरी को भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने 1076 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल किया है. वहीं 20 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया है. जिसमें देशभर के तमाम प्रदेशों की ट्रेनें सम्मिलित हैं. ऐसे में यदि आप आज कहीं यात्रा करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सफर से पहले रेलवे की अपडेट सूची अवश्य चेक कर लें.

भारतीय रेलवे (Indian Railway) के पोर्टल पर प्रातः लगभग 10 बजे तक के अपडेट्स के अनुसार, रेलवे ने शनिवार को 7 ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया है. वहीं 11 ट्रेनों को रीशेड्यूल भी किया गया है. रेलवे के ऑफिशियल पोर्टल enquiry.indianrail.gov.in के माध्यम से पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, NTES मोबाइल ऐप के माध्यम से भी ट्रेनों के कैंसिल, रूट डायवर्ट और रिशेड्यूलिंग की जानकारी हासिल की जा सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button