स्पोर्ट्स

IND vs NZ: जो आज तक नहीं कर पाए धोनी-पंत, केएस भरत ने किया वो बड़ा कारनामा

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शिकंजा कस दिया है. ऋद्धिमान साहा पहले टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे उन्हें गले में दिक्कत थी. उनकी जगह आरसीबी के लिए खेलने वाले केएस भरत सब्सिट्यूट विकेकीपर के तौर पर उतरे. मैच में उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बना दिया ये रिकॉर्ड
न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपिंग संभालने वाले केएस भरत ने खास कारनामा कर दिया है. उन्होंने पहली पारी में अब तक एक स्टम्प और दो कैच लपके हैं. सबसे खास बात यह है कि केएस भरत ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. भरत सब्सिट्यूट के तौर पर टेस्ट में बल्लेबाज को स्टम्प आउट करने वाले तीसरे विकेटकीपर बन गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत भी ऐसा नहीं कर पाए हैं. भरत से पहले ब्रिटेन के नेविल टफनेल और न्यूजीलैंड के बेवन कॉन्डॉन ही ऐसा कर पाए हैं.

आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन
आरसीबी के स्टार बल्लेबाज केएस भरत ने आईपीएल (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने आरसीबी के लिए उन्होंने 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. उनकी खतरनाक प्रदर्शन की वजह से ही RCB प्लेऑफ का सफर तय कर पाई. घरेलू क्रिकेट में भरत ने ढेरों रन बनाए हैं वो बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज है. उनके नाम तिहरा शतक भी दर्ज है जो उन्होंने रणजी ट्रॉफी में लगाया था.

अक्षर ने मचाया गदर
भारत के स्टार स्पिनर अक्षर पटेल ने मैच में शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने तीसरे दिन लंच के बाद विकेट लेकर न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर की नींव ही हिला दी. अक्षर पटेल ने मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदबाजी के सामने कीवी बल्लेबाज कहीं टिक ही नहीं पाए और उन्हें विकेट से टर्न भी भरपूर मिला है.

न्यूजीलैंड 296 रन पर ऑल आउट
न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लाथम (Tom Latham) 95 और विल यंग (Will Young) 89 रन की शानदार पारियां खेली लेकिन तीसरे दिन वो भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए. कीवी कप्तान केन विलियमसन भी 18 रन बनाकर आउट हो गए. न्यूजीलैंड का मिडिल और लोअर ऑर्डर शनिवार को पूरी तरह बिखर गया. कीवी टीम ने पहली पारी में 296 रन बनाए. भारतीय टीम ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे. इस तरह टीम इंडिया को 49 रन की लीड मिली है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button