आईपीएल : गब्बर का शतक नाकाम, पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क : शिखर धवन का शानदार शतक भी दिल्ली कैपिटल्स के काम न आया और किंग्स इलेवन पंजाब ने उसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दुबई में हुए मैच में 5 विकेट से मात दी. पंजाब की जीत में निकोल्‍स पूरन (53), क्रिस गेल (29), ग्‍लेन मैक्‍सवेल (32) ने उम्दा पारी खेली.

मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाये. जवाब में पंजाब ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाकर मैच जीत लिया. दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की. पृथ्वी शॉ (7) जिम्मी नीशम की गेंद पर कैच आउट हुए. वही धवन एक ओर टिके रहे और उन्होंने शमी के एक ओवर में तीन चौके मारे.

कप्तान श्रेयस अय्यर (14) को अश्विन की गेंद पर राहुल ने लपका. चोट से ठीक हुए ऋषभ पंत 14 रन ही बना सके. शिमरोन हेटमायर (10) शमी के ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हुए. टीम के लिए शिखर धवन ने दूसरी बार शतक जड़ा. धवन ने अपनी पारी में 61 गेंद पर 12 चौके और तीन छक्के से नाबाद 106 रन बनाये.

वही अन्य बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. पंजाब से तेज गेंदबाज शमी ने 28 रन देकर दो विकेट झटके, स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल के अलावा अश्विन को भी एक विकेट मिला. जवाब में लक्ष्य को हासिल करने के लिए उतरी पंजाब की शुरुआत ख़राब रही. कप्तान केएल राहुल 15 रन ही बना सके. उनके बाद क्रिस गेल ने 13 गेंदों पर तीन चौके दो छक्के से 29 रन बनाये लेकिन उन्हें अश्विन ने आउट कर दिया.

मयंक अग्रवाल (5) को अश्विन की गेंद पर ऋषभ पंत ने रन आउट किया. इस समय पंजाब के 56 रन पर तीन विकेट थे. इसके बाद निकोलस पूरन और ग्लेन मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और उनकी पारी से से पंजाब का स्कोर 125 रन हो गया. निकोलस पूरन (53 रन, 28 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) और ग्लेन मैक्सवेल (32 रन, 24 गेंद, 3 चौके) ने टीम के लिए अच्छे शॉट खेले. पूरन को रबाडा की गेंद पर पंत ने कैच आउट किया.

फिर मैक्सवेल भी रबाडा की गेंद पर पंत के शिकार हो गए. हालांकि टीम के पांच विकेट 147 रन हो गए थे. इसके बाद दीपकर हुड्डा और जिम्मी नीशाम ने तेज बल्लेबाजी की. वही नीशाम ने विजयी छक्का जड़ते हुए पंजाब की झोली में जीत डाल दी. इस जीत से पंजाब अंक तालिका में अब पाचवें पायदान पर है और उसकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीद अभी भी बनी है.