International News - अन्तर्राष्ट्रीय

इजराइल ने नए कोरोना वेरिएंट के कारण 7 अफ्रीकी देशों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

यरुशलम: दक्षिण अफ्रीका में कोरोनावायरस के एक नए वेरिएंट का पता चलने के बाद इजरायल ने 7 अफ्रीकी देशों के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बी.1.1529 के रूप में भारी उत्परिवर्तित वेरिएंट की रिपोर्ट के बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होर्विट्ज ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका, लेसोथो, बोत्सवाना, जि़म्बाब्वे, मोजाम्बिक, नामीबिया और इस्वातिनी को लाल देशों के रूप में सूचीबद्ध करने का निर्णय लिया।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘इन देशों के लोग इजरायल में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।’ उन्होंने कहा, इन देशों की यात्राओं से स्वदेश लौटने वाले इजरायली नागरिकों को 7 दिनों के लिए एक क्वारंटीन मोटल में रहना होगा, भले ही उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया हो। बयान के अनुसार, उन्हें दो निगेटिव पीसीआर टेस्ट के बाद छोड़ दिया जाएगा। टेस्ट से इनकार करने वाले यात्रियों को 12 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा।

दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिकों ने कहा कि उन्होंने नए कोरोना वेरिएंट का पता लगा लिया है और अभी इसके प्रभावों का अध्ययन कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button