BREAKING NEWSBusiness News - व्यापारLucknow News लखनऊNational News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम बॉन्ड की हुई लिस्टिंग

लखनऊ (राघवेन्द्र प्रताप सिंह): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मुबंई स्थित बांबे स्टाक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम के 200 करोड़ रुपये मूल्य के म्युनिसिपल बॉण्ड की लिस्टिंग का शुभारम्भ किया।

मुबंई के दो दिवसीय दौरे पर गये श्री योगी ने सुबह सवा नौ बजे एक्सचेंज के सभागार में म्युनिसिपल बॉण्ड की लिस्टिंग बेल बजाकर शुभारंभ किया। इसके साथ ही लखनऊ नगर निगम उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि समूचे उत्तर भारत का ऐसा पहला निकाय बन गया है जिसने म्यूनिसिपल बांड जारी किया है।

प्रदेश की इस उपलब्धि से उत्साहित श्री योगी ने कहा “ यह उत्तर प्रदेश में नगरीय निकायों के लिए नए युग की शुरूआत है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज में म्युनिसिपल बॉण्ड के सूचीबद्ध हो जाने से जनता को बुनियादी सुविधाएं देने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी।”

इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल मौजूद थे।

श्री योगी ने कहा कि लखनऊ नगर निगम 200 करोड़ रुपये की बॉण्ड की लिस्टिंग के साथ ‘आत्मनिर्भर’ लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ेगा।

यह भी पढ़े: कोविड टेस्ट सेन्टर की जानकारी देने के लिए ऐप विकसित करने : योगी आदित्यनाथ 

इस बॉण्ड के माध्यम से जुटाई गई धनराशि को लखनऊ में विभिन्न बुनियादी ढांचागत योजनाओं में निवेश किया जाएगा। लखनऊ नगर निगम के बॉण्ड पर निवेशकों को 8.5 फीसदी वार्षिक ब्याज मिलेगा और इसकी परिपक्वता अवधि 10 साल है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

Unique Visitors

11,307,378
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button