State News- राज्यस्पोर्ट्स

गोल्डन स्लैम पूरा करने के बारे में नोवाक जोकोविच ने दी प्रतिक्रिया

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक में टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ‘गोल्डन स्लैम’ अपने नाम करने वाले पहले प्लेयर बन सकते है. वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इस प्लेयर का ध्यान एक बार में एक ही मैच पर है. गोल्डन स्लैम का मतलब एक ही साल में चारों ग्रैंडस्लैम और ओलंपिक सिंगल्स का गोल्ड जीतना है.

जोकोविच इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया ओपन, फ्रेंच ओपन और विम्बलडन जीत चुके हैं. वही यूएस ओपन की मेजबानी होनी बाकी है. जोकोविच अगर ऐसा करने में कामयाब रहे तो रोजर फेडरर और राफेल नडाल को पीछे छोड़ सकते हैं. हालांकि जोकोविच ने बोला कि मैं किसी बहस (महान प्लेयर बनने के मामले में) में नहीं पड़ना चाहता हूं. मैं नहीं चाहता हूं कि किसी से मेरी तुलना की जाए. इस संभावित ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए लंबा सफर तय करना बाकी है.

मुझे पता है कि अभी बहुत सारे मैच हैं. मुझे पता है कि इतिहास रचने का अवसर है. इससे मुझे अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है. मैंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है. हालांकि मैं चाहता हूं कि आप इतिहास के बारे में तभी बात करे जब सब कुछ ठीक से हो. उन्होंने बोला कि अभी मेरा ध्यान सिर्फ अगली चुनौती पर है. टेनिस इतिहास में गोल्डन स्लैम पूरा करने में केवल स्टेफी ग्राफ (1988) सफल रहीं है.

जोकोविच ने बोला कि, मैं स्टेफी के संपर्क में नहीं हूं, लेकिन अगर आप उससे बात करवा सकते हैं, तो मुझे ये पूछने में खुशी होगी कि उसने ये कैसे किया. जोकोविच ने बोला कि उन्होंने स्टेफी के पति आंद्रे अगासी के साथ कुछ टाइम के लिए काम किया था. उन्होंने बोला कि, जब मैं गोल्डन स्लैम के बारे में सोचता था तो मुझे लगता था कि ये असंभव जैसा है. मेरे पास इसे करने का एक मौका है.

बेशक ये मेरे लक्ष्यों और सपनों में से एक है. जोकोविच टोक्यो में अपने अभियान का आगाज 139वीं रैंकिंग वाले बोलिविया के हुजो डेलियेन के खिलाफ करेंगे. पुरुष ग्रुप में रोजर फेडरर, राफेल नडाल, डोमिनिक थीम, मातेओ बेरेतिनी और डेनिस शापोवालोव नहीं खेल रहे हैं जिससे जोकोविच की राह थोड़ी आसान हो सकती है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button