पाकिस्तान की जानता को मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने दी ये सौगत

पाकिस्तान की जानता को मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने दी ये सौगत

लाहौर (एजेंसी): पाकिस्तान ने रविवार को चीन की स्टेट रेलवे ग्रुप कंपनी लिमिटेड और चीन नॉर्थ इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन की तैयार पहली मेट्रो ट्रेन सेवा ऑरेंज लाइन ने लाहौर में अपना कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत एक प्रारंभिक परियोजना के रूप में ऑरेंज लाइन का निर्माण चीन की स्टेट रेलवे ग्रुप कंपनी लिमिटेड और चीन नॉर्थ इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन ने किया है।

रविवार को इसके उद्घाटन के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने कहा कि ऑरेंज लाइन पहली ईको-फ्रेंडली परिवहन परियोजना है जो लाहौर के लोगों को विश्व स्तरीय यात्रा सुविधाएं प्रदान करेगी।

यह भी पढ़े:—  म्यांमार में भुखमरी की नौबत: नालों से खाना खोज रहे लोग, कीड़े-सांप खा रहे लोग 

चीनी वाणिज्यदूत लोंग डिंगबिन ने कहा कि ऑरेंज लाइन सीपीईसी की एक और बड़ी उपलब्धि है और यह लाहौर में यातायात की स्थिति को बेहतर करेगा।

ट्रेनों के 27 सेट चलेंगे जो रोजाना ढाई लाख यात्रियों को आरामदायक, सुरक्षित और किफायती यात्रा सुविधा देंगे।

आपको बता दें कि निर्माण के 5 साल के दौरान ऑरेंज लाइन से 7 हजार से अधिक स्थानीय लोगों को रोजगार मिला और अब संचालन-रखरखाव से 2 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।