कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई से नहीं हटेंगे पीछे : प्रियंका गांधी

नई दिल्ली : किसान आंदोलन के समर्थन और कृषि कानूनों के खिलाफ एक महीने से ज्यादा समय से जंतर-मतर पर बैठे पंजाब के कांग्रेस सांसदों और नेताओं ने शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) से राहुल गांधी के आवास पर मुलाक़ात की।

रणनीति को लेकर चर्चा हुई

बैठक में कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के प्रदर्शन और सरकार के रुख को लेकर कांग्रेस पार्टी की आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान Priyanka Gandhi Vadra ने सांसदों से कहा कि कृषि कानूनों को निरस्त करने के अलावा मामले के समाधान के लिए कोई और रास्ता नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस आखिर तक किसानों के साथ खड़ी रहेगी।

कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने कहा

Priyanka Gandhi Vadra से मुलाकात के बाद कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने कहा कि पार्टी महासचिव ने कहा कि आप धर्म की लड़ाई लड़ रहे हैं। हमें न रुकना है, न झुकना है। हमें मजबूती से किसानों के साथ खड़े रहना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह किसानों के साथ है और किसानों के लिए कोई भी कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेगी। रवनीत बिट्टू ने कहा कि वो किसानों के साथ हैं और उनकी मांग पूरी होने तक धरने पर बैठे रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी किसानों-मजदरों को अदर में नहीं छोड़ा है और अब भी वह उनका साथ नहीं छोड़ेगी।

विधायक धरने पर बैठे

उल्लेखनीय है कि पिछले एक माह से ज्यादा समय से पंजाब के कांग्रेस सांसद और विधायक किसान आंदोलन के समर्थन में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। उनकी मांग है कि किसानों को राहत देते हुए काले कृषि कानूनों को रद्द किया जाए। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी बीते गुरुवार को अपने संदेश में कानूनों को निरस्त करने की मांग की थी।

यह भी पढ़े: खेलते-खेलते टांके में गिरे दो मासूम, मां सहित तीनों की डूबकर मौत 

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

हालांकि कृषि कानूनों के मुद्दे पर समाधान की तलाश में सरकार और किसानों के बीच आज 8वें दौर की वार्ता दिल्ली के विज्ञान भवन में जारी है। बैठक में रवनीत बिट्टू, गुरजीत सिंह औजला, जसबीर सिंह गिल, कुलबीर सिंह जीरा और रामिंदर सिंह आवला शामिल हुए।