Lucknow News लखनऊस्पोर्ट्स

महिला हॉकी लीगः साक्षी-एस.कुमारी के चार-चार गोल, चौक स्टेडियम गर्ल्स की शानदार जीत

लखनऊ। साक्षी और एसएम कुमारी (चार-चार गोल) के शानदार स्टिकवर्क, शुरू से ही आक्रामक रवैया और तेजतर्रार खेल के सहारे चौक स्टेडियम गर्ल्स ने जिला महिला हाॅकी लीग के पहले मैच मेें करामत गर्ल्स काॅलेज की कम अनुभवी टीम के खिलाफ गोलों की बौछार करते हुए 14-0 से मात देते हुए जीत से शुरूआत की। विजयंतखंड गोमतीनगर स्थित मो.शाहिद सिंथेटिक हाॅकी स्टेडियम में पुरुष वर्ग केे मैचों में स्पोर्ट्स काॅलेज ए ने नेशनल काॅलेज को एकतरफा 12-0 से हराया। वहीं एसएसबी ने केडी सिंह स्टेडियम ट्रेनीज को 5-0 से मात दी।
करामत गर्ल्स काॅलेज को 14-0 से दी मात
महिला हाॅकी लीग के आज खेले गए पहले मैच में  चौक  स्टेडियम गर्ल्स की टीम पूरे मैच में हावी रही और करामत गर्ल्स  काॅलेज की टीम को गोल करने के मौके ही नहीं दिए। चौक स्टेडियम ने यह मैच 14-0 से जीता।  इस मैच में करामत गर्ल्स काॅलेज की टीम का प्रदर्शन कमजोर रहा और न तो टीम के आक्रमण में धार दिखी और डिफेंस भी कमजोर रहा।  इसी का फायदा उठाते हुए चौक स्टेडियम गर्ल्स ने पहले ही मिनट में गोल दागकर प्रतिद्वंद्वी को दबाव में ला दिया। यह गोल साक्षी पाण्डेय ने प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छका कर दागा। वहीं खुशी राठौड़ ने 10वें मिनट में शानदार मैदानी गोल दागकर चैक स्टेडियम को पहले क्वार्टर में 2-0 से बढ़त दिला दी।  मैच के दूसरे क्वार्टर में चौक स्टेडियम की टीम ने पांच, तीसरे क्वार्टर में तीन और चैथे क्वार्टर में चार गोल दागे। साक्षी पाण्डेय (पहला, 19वां, 28वां, 33वां मिनट) और एसएम कुमारी (16वां, 29वां, 40वां, 46वां मिनट) ने चार-चार गोल दागे। सोनिका (18वां, 52वां, 55वां मिनट) ने तीन जबकि खुशी राठौड़ (10वां, 34वां मिनट) ने दो गोल दागे। स्वाति सिंह (49वां मिनट) ने एक गोल किया।
पुरुष हॉकी लीग में  स्पोर्ट्स  काॅलेज ए और एसएसबी जीते 
वहीं  पुरुष  वर्ग में खेले गए दोनों मैच एकतरफा रहे। इसमें पहले  मैच में एसएसबी ने केडी सिंह स्टेडियम ट्रेनीज को 5-0 से हराया। इस मैच में एसएसबी से पेनाल्टी कार्नर स्पेशलिस्ट नवीन कुमार (8वां, 39वां मिनट) ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलते हुए  दो गोल दागे। वहीं दिवित बिष्ट (19वां, 48वां, 51वां मिनट) ने तीन गोल किए।  पुरुष  वर्ग के दूसरे मैच में स्पोर्ट्स काॅलेज ए ने नेशनल काॅलेज को 12-0 से मात दी। स्पोर्ट्स काॅलेज ए ने मैच के हर क्वार्टर में गोल दागे। पहले क्वार्टर में स्पोर्ट्स काॅलेज ए 3-0 से आगे रही। स्पोर्ट्स काॅलेज ए से राजन गुप्ता (30वां, 35वां, 47वां मिनट) ने तीन गोल दागे। सौरभ आनंद (36वां, 58वां मिनट), अंकित प्रजापति (15वां, 49वां मिनट) व अजीत कुमार (दूसरा, 16वां मिनट) ने दो-दो गोल किए। चंदन यादव (आठवां मिनट), त्रिलोकी वी (25वां) व अजय यादव (27वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।

Related Articles

Back to top button