State News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

सपा-रालोद गठबंधन ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

लखनऊ: उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ रही समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने बृहस्पतिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। कुल 29 प्रत्याशियों की इस सूची में सपा के 10 और रालोद के 19 उम्मीदवार हैं।

कैराना सीट से नाहिद हसन (सपा), शामली से प्रसन्न चौधरी (रालोद), चरथावल से पंकज मलिक (सपा), पुरकाजी से अनिल कुमार (रालोद), खतौली से राजपाल सिंह सैनी (रालोद), नहटौर से मुंशीराम (रालोद), किठौर से शाहिद मंजूर (सपा), मेरठ से रफीक अंसारी (सपा) बागपत से अहमद हमीद (रालोद), लोनी से मदन भैया (रालोद) को टिकट दिया गया है।

जेवर सीट से अवतार सिंह भड़ाना को उम्मीदवार बनाया गया है जो बुधवार को भाजपा छोड़कर रालोद में शामिल हुए थे। इसके अलावा साहिबाबाद से अमरपाल शर्मा (सपा), मोदीनगर से सुदेश शर्मा (रालोद), धौलाना से असलम चौधरी (सपा), हापुड़ से गजराज सिंह (रालोद), बुलंदशहर से हाजी यूनुस (रालोद), स्याना से दिलनवाज खान (रालोद), खैर से भगवती प्रसाद सूर्यवंशी (रालोद), कोल से सलमान सईद (सपा), अलीगढ़ से जफर आलम (सपा), सादाबाद से प्रदीप चौधरी गुड्डू (रालोद), छाता से तेजपाल सिंह (रालोद), गोवर्धन से प्रीतम सिंह (रालोद), बलदेव से बबीता देवी (रालोद), आगरा कैंट से कुंवर सिंह वकील (सपा), आगरा देहात से महेश कुमार जाटव (रालोद), फतेहपुर सीकरी से बृजेश चाहर (रालोद), खैरागढ़ से रतन सिंह (रालोद) और बाह सीट से मधुसूदन शर्मा (सपा) को टिकट दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने रालोद, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, महान दल तथा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी समेत कई दलों के साथ गठबंधन किया है। बुधवार को सपा दफ्तर में इन दलों के नेताओं की बैठक हुई थी जिसमें टिकटों के बंटवारे पर बात तय की गई थी।

प्रदेश के विधानसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button