स्पोर्ट्स

IPL: CSK को चैंपियन बनाने वाला ये स्टार खिलाड़ी अचानक हुआ बाहर, ऑक्शन में नहीं आएगा नजर

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होगा. इस बड़े इवेंट के लिए दुनियाभर के खिलाड़ियों ने ऑक्शन में अपना नाम दिया है. बता दें कि इस नीलामी के लिए 1,200 से ज्यादा खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. लेकिन सभी 10 टीमों को ऑक्शन में एक स्टार ऑलराउंडर की कमी जरूर महसूस होगी. इस खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया है.

मेगा ऑक्शन से बाहर हुआ ये खिलाड़ी
इंग्लैंड के घातक ऑलराउंडर सैम कुरेन ने शनिवार को कहा कि वह पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबरने के लिए आईपीएल 2022 की नीलामी में शामिल नहीं होंगे. अक्टूबर 2021 में कुरेन संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के दूसरे भाग में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेले थे, जहां वे बाहर हो गए थे. उन्हें निचले हिस्से में चोट लगी थी. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा था कि 2 अक्टूबर को अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में चेन्नई की सात विकेट की हार के बाद कुरेन चोटिल हो गए थे.

चोटिल हुए थे कुरेन
“राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच के बाद कुरेन ने पीठ दर्द की शिकायत की. स्कैन के परिणामों से चोट का पता चला. वह अगले कुछ दिनों में यूके वापस जाएंगे और पूरा इलाज कराएंगे.’ 12 दिन पहले, 10 जनवरी को, कुरेन ने ड्रेसिंग रूम से सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिससे यह संकेत मिलता है कि वह पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण तीन महीने बाद क्रिकेट खेलने के लिए वापस आ सकते हैं.

कमाल का रहा है प्रदर्शन
32 आईपीएल मैचों में कुरेन ने 22.47 की औसत से 337 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. गेंद के साथ, उन्होंने 31.09 की औसत से 32 विकेट लिए और 9.21 की इकॉनमी रेट से 11 रन देकर चार विकेट भी लिए. 2020 और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के अलावा, कुरेन ने 2019 में अपने पहले आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का प्रतिनिधित्व किया था.

Unique Visitors

9,437,491
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button