स्पोर्ट्स

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से विदा हुआ ये दिग्गज, अपनी तूफानी गेंदों से मचा चुका है कोहराम, मुख्य कोच भी होंगे जुदा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट (Shaun Tait) ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) से अपना नाता तोड़ लिया है. टेट ने टीम के तेज गेंदबाजी कोच के पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. टेट से पहले लांस क्लूजनर (Lance Klusener) ने टीम के मुख्य कोच के पद के करार को न बढ़ाने का फैसला किया था. इसके बाद ही टेट का फैसला आया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लेवल-2 सर्टिफाइड कोच टेट ने अगस्त 2021 में इस पद को पांच महीने के लिए संभाला था. वह टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप-2021 (ICC T20 World Cup-2021) में थे. टीम सुपर-12 से आगे नहीं जा सकी थीं.

टेट अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए भी जानते जाते थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2010 में खेले गए वनडे मैच में 161.1 किलोमीटर की स्पीड से गेंद फेंकी थी. टेट ने एक बयान में कहा, “मैं यह घोषणा करता हूं कि मैं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी सलाहकार के पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं. मैंने टीम के साथ काम करने का लुत्फ लिया है. खासकर युवा अफगानी गेंदबाजों के साथ, उन्हें देखकर मुझे लगता है कि उनका भविष्य अच्छा है. लांस क्लूजनर जैसे बेहतरीन शख्स के साथ काम करना शानदार रहा. मैं अफगानिस्तान टीम को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.”

क्लूजनर ने कहा ये
वहीं मुख्य कोच लांस क्लूजनर भी अपने करार को विस्तार देने का मूड में नहीं हैं. उन्होंने इससे साफ मना कर दिया है. क्लूजनर सितंबर 2019 में टीम के कोच नियुक्त किए गए थे. 30 नवंबर को उन्होंने बताया था कि वह अपने करार को विस्तार नहीं देंगे. उनके कोच रहते हुए टीम ने तीन टेस्ट खेले और एक मैच में जीत हासिल की. छह वनडे मैच खेले जिसमें से तीन मैच जीते. वहीं 14 टी20 मैच खेले और नौ में जीत हासिल करने में सफल रही.

क्लूजनर ने कहा, “दो साल टीम के साथ बिताने के बाद मैं अपने साथ शानदार यादें ले जाऊंगा. मैं जब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ा था और इसके क्रिकेट के ढांचे में आया था तब से मैंने यहां शानदार यादों को सहेजा है. मैं अपने कोचिंग करियर में आगे की तरफ बढ़ना चाहता हूं और ये जो मौका मिला उसे अपनाना चाहता हूं.”

ऐसा रहा टी20 विश्व कप में प्रदर्शन
टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम सुपर-12 से आगे नहीं जा पाई थी. उसे न्यूजीलैंड से आठ विकेट से मात खानी पड़ी थी. वहीं भारत ने भी अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया था. पाकिस्तान ने भी इस टीम को पांच विकेट से पटका था. टीम हालांक नामीबिया के खिलाफ 62 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही थी. वहीं स्कॉटलैंड को इस टीम ने 130 रनों के विशाल अंतर से हराया था.

Unique Visitors

13,063,361
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button