National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

आज कांग्रेस का महंगाई-बेरोजगारी पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, कांग्रेसी घेरेंगे PM आवास

नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार आज कांग्रेस (Congress) पार्टी महंगाई, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर एक वृहद देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है । इस बीच ग्बितेय गुरूवार रात से ही AICC मुख्यालय में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जुटने लगे थे। वहीं ED द्वारा राहुल गांधी और सोनिया गांधी (Rahul – Sonia Gandhi) से नेशनल हेराल्ड (National Herald) मामले में पूछताछ करने पर कांग्रेस, केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। साथ ही मानसून सत्र में भी कांग्रेस लगातार सरकार को घेर ही रही है।

इधर मामले पर कांग्रेस नेता अल्का लांबा का कहा था कि, देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, GST बढ़ाने और सेना में ठेका प्रथा अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, सत्याग्रह तब तक जारी रहेगा, जब तक मोदी सरकार इस पर कोई राहत नहीं देती। आज यानी 5 अगस्त को पूरे देश में इसके खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन एक बड़ा प्रदर्शन करेगी।

इसके तहत आज दिल्ली में राष्ट्रपति भवन व प्रधानमंत्री आवास का घेराव होगा। हालाँकि राज्यों में, कांग्रेस राजभवन का शांतिपूर्ण ढंग से घेराव करेगी। साथ ही ऐसे में अगरपुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है तो कांग्रेस नेता गिरफ्तारियां भी देंगे।

इन सबके बीच दिल्ली पुलिस ने आज जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कि है। तो वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रदर्शन को देखते हुए लोगों को नई दिल्ली में कई मार्गों से बचने की सलाह दी है। आज बसों को बहुत पहले ही रोक दिया जाएगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

इसके अनुसार आज बसों को धौला कुंआ, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुईया रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, लोधी रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू पाइंट, अरविंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू और मोती बाग रोड लाइट(शांति पथ) से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। वहीं आज के व्यापक प्रदर्शन के चलते कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, रायसीना मार्ग और सफदरजंग रोड भी खासे प्रभावित रहेंगे।

इसके साथ ही आज सरदार पटेल मार्ग, शांति पथ, पंचशील मार्ग, तुगलक रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, पृथ्वीराज रोड, शाहजहां रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, मौलाना आजाद रोड, रफी मार्ग, जनपथ रोड, अशोक रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, मदर टेरेसा क्रेसेंट मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग व मथुरा रोड़ पर ट्रैफिक भारी रहने की संभावना जताई गयी है।

गौरतलब है कि, बीते गुरुवार को ही कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने PM नरेंद्र मोदी का नाम लेकर कहा कि, “PM मोदी से तो मैं बिल्कुल नहीं डरता। सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है। जिसे जो करना है करिए, पर सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता है।” पता हो कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बीते गुरूवार को यंग इंडियन के कार्यालय में छापेमारी की और नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald case) से जुड़ी धनशोधन जांच के तहत कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

Unique Visitors

12,941,839
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button