International News - अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप ने कहा- मुझे पसंद हैं भारत के प्रधानमंत्री

वॉशिंगटन (एजेंसी): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रति अपना प्रेम और उसके नेता के साथ अच्छे तालमेल को दर्शाते हुए कहा है कि उन्हें ‘अत्यंत सज्जन’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पसंद हैं। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू समेत प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के उन कुछ नेताओं में शामिल हैं, जिनके ट्रंप के साथ निकट मित्रवत संबंध हैं। वे अकसर एक-दूसरे से बात करते हैं और उनकी बातचीत आमतौर पर सार्वजनिक नहीं होती है।

ट्रंप ने बृहस्पतिवार को ओवल कार्यालय में व्हाइट हाउस के संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे मोदी पसंद है। मुझे आपके प्रधानमंत्री काफी पसंद हैं। वह अत्यंत सज्जन व्यक्ति हैं। वह शानदार काम कर रहे हैं।’ उन्होंने एक पखवाड़े से भी कम समय में दूसरी बार मोदी से बातचीत की पुष्टि की है। हालांकि, भारत ने दोनों के बीच हाल फिलहाल में किसी भी मुद्दे पर बातचीत होने की बात को खारिज किया है।

ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह भारत में अपनी लोकप्रियता के बारे में जानते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं (कि मैं भारत में लोकप्रिय हूं)। भारत के लोग मुझे पसंद करते हैं। निश्चित ही वे मुझे इस देश की मीडिया से अधिक पसंद करते हैं। ट्रंप ने राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत में भी भारत और मोदी के प्रति अपना प्रेम और स्नेह दर्शाया था।

ह्यूस्टन में पिछले साल सितंबर में हाउडी मोदी कार्यक्रम और इस साल फरवरी में अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के बाद ट्रंप ने मोदी की तारीफ करने का कोई अवसर नहीं गंवाया है। ट्रंप के अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्य भी भारत और भारतीय अमेरिकी लोगों के प्रति प्रेम दर्शाते हुए कई बार ट्वीट कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button