National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ग्रामीणों ने हिम्मत से किया काबू, मिला 2 लाख रुपये का नकद इनाम

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आ आरही एक बड़ी खबर के अनुसार यहां के रियासी जिले में आज यानी रविवार को ग्रामीणों ने भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा (LET) के दो खूंखार आतंकवादियों पर हिम्मत से काबू कर उन्हें पुलिस को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि, इनमे से एक ‘मोस्ट वांटेड कमांडर भी शामिल था।

इस खबर पर पुलिस ने कहा कि, राजौरी जिले के निवासी लश्कर कमांडर तालिब हुसैन और जिले में हाल में हुए आईईडी विस्फोटों के मास्टरमाइंड तथा दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के आतंकवादी फैजल अहमद डार को तुकसन गांव में पकड़ लिया गया था।

साथ ही अधिकारियों ने यह भी बताया कि इन दोनों आतंकियों के पास से दो AK 47राइफल, 7 ग्रेनेड और एक पिस्तौल बरामद किये गये हैं। कामयाबी से खुश हो पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने ग्रामीणों को उनकी बहादुरी के लिए दो लाख रुपये का नकद इनाम देने की भी घोषणा की है।

गौरतलब है कि बीते 1 जुलाई को भी लश्कर-ए-तैयबा के 5 हाइब्रिड आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और सोपोर में हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार किया गया था। पकड़े गए पांचों संदिग्धों में से दो को श्रीनगर से गिरफ्तार किया था जबकि, सोपोर से तीन को पकड़ा गया था। पुलिस के अनुसार ये गोला-बारूद और रसद सामग्री आतंकियों को मुहैया कराते थे। इसके साथ ही पुलिस ने यह भी दावा किया था, कि ये किसी बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देने की फिराक में थे।

Unique Visitors

12,976,896
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button