State News- राज्यउत्तराखंड

Uttarakhand Election 2022: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, बोले- दिल्ली में सरकार नहीं राजा बैठा है

हरिद्वार : उत्ताराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm narendra modi) औऱ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर वार–पलटवार का सिलसिला जारी है। संसद से शुरू हुआ दोनों नेताओं के बीच वाकयुध्द अब चुनाव के मैदान तक पहुंच चुका है। गुरूवार को उत्तराखंड (Uttarakhand) में कांग्रेस (Congress) के लिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) करने पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi tont pm modi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों का एक एक कर जवाब देते हुए उनपर जवाबी हमला भी बोला। कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली में सरकार नहीं राजा बैठा है।

हरिद्वार जिले के मंगलौर में चुनावी सभा को संबोधितक करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि आज मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है। एक अरबपतियों का और एक बेरोजगारों का। राहुल ने नोटबंदी औऱ जीएसटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन नीतियों के कारण उद्योग धंधे ठप हो गए औऱ युवा बेरोजगार हो गए। नोटबंदी में एक भी अरबपति लाइन में नहीं लगा औऱ न ही इससे काला धन खत्म हुआ। मोदी ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद कर दिया। यूपीए सरकार ने 23 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जबकि मोदी सरकार इन सभी को वापस गरीबी में धकेल दिया।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के 70 साल में कुछ नहीं होने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी कौन सी दुनिया में रहते हैं, ये सड़कें जादू से नहीं बनी। उन्होंने कहा कि मुझे पीएम मोदी का घमंड देखकर डर नहीं बल्कि हंसी आती है। मुझ पर ईडी का दवाब नहीं चल सकता औऱ न ही मैं डरने वाला हूं। दिल्ली में सरकार नहीं राजा बैठा है। उन्होंने किसानों के लिए क्या किया। कांग्रेस सांसद ने एक बार चीन द्वारा भारत की जमीन कब्जा करने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत में गरीबों के लिए जमीन नहीं है, लेकिन चीन भारत की जमीन कब्जा कर बैठा है। नरेंद्र मोदी उस पर कुछ नहीं बोलते हैं।

संसद में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी द्वारा विपक्ष शासित राज्यों प अप्रवासी मजदूरों को जबरदस्ती उनके राज्य भेजने के आरोप पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि कोरोना में जब वेंटिलेटर, दवा, आक्सीजन की जरूरत थी, सरकार कहां थी। यह काम सरकार का था, पर हमने कि‍या। अब वो कहते हैं हमने ऐसा क्यों किया। राहुल गांधी ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि जब कोरोना आया तो मोदी बोले थाली बजाओ औऱ मोबाइल की लाइट जलाओ।

Unique Visitors

13,769,355
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button