State News- राज्यस्पोर्ट्स

पीएम मोदी ने क्यों की भारतीय तलवारबाज भवानी देवी की हौसला-अफजाई

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तलवारबाज सीए भवानी देवी के टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दौर से बाहर होने के बाद पीएम मोदी ने उनकी हौसलाअफजाई करते हुए बोला कि देश को आपके योगदान पर गर्व है. भवानी देवी ने टोक्यो ओलंपिक में उतरने के साथ ही इतिहास रचा कि वो तलवारबाजी में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय एथलीट बन गई.

भवानी ने टोक्यो ओलंपिक में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया था. पीएम मोदी ने भवानी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बोला कि, आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है. हार और जीत जीवन का अंग है. भारत को आपके योगदान पर गर्व है. आप हमारे नागरिकों के लिए प्रेरणास्रोत हैं.

इससे पहले, भवानी ने ट्वीट किया था, मैने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया लेकिन दूसरा मैच जीत नहीं सकी. मैं माफी मांगती हूं. अगले ओलंपिक में आपकी प्रार्थनाओं के साथ और बेहतर प्रदर्शन करूंगी.

भवानी ने अपने मैच के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने ट्विटर पर कहा, आज मेरे लिए बहुत बड़ा दिन था. मैं उत्साहित और भावुक थी. मैंने नादिया अजिजि के खिलाफ पहला मैच 15/3 जीता और ओलंपिक में मैच जीतने वाली पहली भारतीय तलवारबाजी खिलाड़ी बनी. दूसरे मैच में मैं विश्व के टॉप तीन खिलाड़ी मैनन ब्रुनेट के खिलाफ 7/15 से हार गईं. मैंने अपना बेस्ट प्रदर्शन किया लेकिन मैं जीत नहीं सकी.

भवानी ने अपने पहले मैच में ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजिजि को 15-3 से हराया था. वही भवानी महिला व्यक्तिगत सैबर के दूसरे मैच में रियो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली ब्रूनेट से 7-15 से हार गयी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button