ऑटोमोबाइल

एक लाख रुपये से भी कम में आती हैं ये दमदार बाइक्स, हर युवा की पसंदीदा बाइक्स

फेस्टिव सीजन शुरू होने जा रहा है ऐसे में अगर आप एक हाई परफॉरमेंस बाइक खरीदने की चाहत रखते हैं ? तो यह खबर आपके काम की है। जी हां यहां हम आपके लिए पांच ऐसी बाइक्स लेकर आये हैं जिनमें स्टाइल के साथ पावर भी। पेश हैं एक लाख रुपये की कीमत में पांच सुपरहिट बाइक्स…

अपाचे सीरिज TVS की अब तक सबसे हिट सीरिज रही है। इसी सीरिज में Apache RTR 160 4V एक हाई परफॉरमेंस बाइक है। बाइक की एक्स शो रूम कीमत 83 हजार रुपये से लेकर 99 हजार रुपये के बीच है। इस बाइक में 159.7cc का इंजन लगा। यह इंजन कॉर्ब्युरेटर और फ्यूल इंजेक्शन ऑप्शन में है। इसका कॉर्ब्युरेटर वर्जन 16.5hp की पावर देता है जबकि फ्यूल इंजेक्शन वर्जन 16.8hp की पावर देता है। बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है। जबरदस्त स्पोर्टी लुक्स और परफॉरमेंस की वजह से TVS की Apache RTR 160 4V आज हर युवा की पसंदीदा बाइक बन चुकी है।

यामाहा की FZS इस बार पहले से ज्यादा बेहतर होकर आई है। इसका मस्क्लुकर डिजाइन देखते ही बनता है। बाइक में 149cc का इंजन लगा है जो 13.2Ps की पावर और 12.8Nm का टॉर्क देता है। इसमें कई तरह के सेंसर लगे हैं। बाइक में किक नहीं है लेकिन इसका ऑप्शन दिया हुआ है, यानी आप अलग से किक लगा सकते हैं। बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 97,680 रुपये है।

सुजुकी की जिक्सर एक लम्बे समय से भारत में मौजूद है, इसी बाइक ने सुजुकी को भारत में एक खास जगह दिलाई है। बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 81 हजार रुपये से शुरू होती है। इसमें 154.9 cc का इंजन है, जो 14.8 bhp का पावर और 14 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। ये बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है।

इस बाइक का डिजाइन शार्प है अपने सेगमेंट में यह थोड़ी हटकर नज़र आती है। इसमें 162.7cc, एयर-कूल्ड इंजन है, जो 15.09hp का पावर और 14.5Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक की कीमत 86 हजार रुपये से शुरू होती है। क्वालिटी के मामले में होंडा की यह बाइक काफी बेहतर है। सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है।

पल्सर NS160 में मिलेगा 160cc DTS-i इंजन जो पॉवर देता है। 15.5PS की और इसका मैक्सिमम टार्क 14.6Nm है। बाइक की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 82 हजार रुपये से शुरू होती है। इस बाइक का लुक बहुत ज्यादा स्पोर्टी तो नहीं है पर यूथ को पसंद आता है, बजाज ने इसमें अच्छी क्वालिटी का भी इस्तेमाल किया है। सेफ्टी के लिए इसमें डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की भी सुविधा मिलेगी।

हीरो मोटोकॉर्प की यह बाइक अपने लुक्स की वजह से ग्राहकों को लुभा रही है। इस बाइक की कीमत 98,500 रुपये है। इसमें 199.6cc का इंजन लगा है। यह बाइक ब्लूटूथ इनेबल्ड है। इस फुलफेयर्ड बाइक को यूथ को ध्यान में रखते हुए ही बनाया गया है

Related Articles

Back to top button