राज्यराष्ट्रीय

खंडवा जेल से सिमी के छह आतंकी फरार

jailखंडवा (मध्य प्रदेश)। खंडवा जेल की दीवार फांद कर तड़के साढ़े तीन बजे फरार हुए सिमी के छह आतंकियों का अब तक पता नहीं चल सका है। जबकि इन आतंकियों के साथ ही फरार हुआ एक अन्य कैदी मंगलवार को जेल के पास से ही गिरफतार कर लिया गया।
जेल से भागते वक्त इन आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो सुरक्षा जवानों को चाकुओं से गोद डाला था। भागते वक्त ये जवानों का वायरलेस सेट और उनकी रायफल भी लूट ले गए थे।
प्रदेश की विभिन्न जेलों से सिमी के छह आतंकियों को सोमवार को पेशी के लिए खंडवा जेल लाया गया था। सभी आतंकी एटीएफ जवान सीताराम हत्याकांड में शामिल थे। इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है और आज इस पर अंतिम फैसला होना था। रात करीब तीन बजे ये कैदी शौचालय की खिड़की तोड़कर बाहर निकले और चादरों के सहारे दीवार फांदकर भाग निकले। बाहर निकलते ही इनका आमना-सामना गश्त कर रहे जेल प्रहरियों से हुआ। मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने आरक्षी लोकेश हेरवे और होमगार्ड जवान सुरेश पर ताबड़तोड़ चाकुओं से हमलाकर दोनों की हत्या कर दी और भाग निकले। घटना की सूचना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन फानन में जेल के बड़ अफसर मौके पर पहुंचे और सर्च अभियान चलाया। जिसमें एक कैदी पास ही स्थित सर्वोदय कॉलोनी से गिरफतार कर लिया गया। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।    

Related Articles

Back to top button