अद्धयात्म

दिवाली की रात इन 5 जगहों पर दिया जलाना न भूलें, मां लक्ष्मी कर देंगी सभी मनोकनाएं हो जायेंगी पूरी

आज हम आपको उन 5 जगहों के बारे में बताने वाले है जन्हा पर दीवाली के दिन दीपक जलाने से आपको माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी ,जैसा की हम सभी जानते है की दीवाली के दिन अमवस्या की काली रात होती है और हम लोग इस अन्धकार को दीपक के उजाले से ख़त्म कर देते है साथ ही हम लोग इस दिन माँ लक्ष्मी की पूजा करते है मान्यता है की इस दिन माँ लक्ष्मी की पूजा करने से साल भर माँ लक्ष्मी की कृपा हम पर बनी रहती है,हम सभी अपने घर को दीपक से सजाते है और पूजा करते है लेकिन क्या आपको पता है की इससे पूरी माँ लक्ष्मी की कृपा हमें प्राप्त नहीं होती है माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए हमें दीपक 5 जगहों पर जलाना चाहिए जिनके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है !

1 – आपको बता दे की अगर आप माँ लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते है तो दीवाली पर एक दीपक पीपल के पेड़ के नीचे भी जलाना चाहिए क्योकि पीपल में 33 करोड़ देवी देवता रहते है,पीपल के नीचे दीपक जलाने से इनको माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है !

2 – जैसा की हम सभी जानते है की माँ लक्ष्मी दीवाली के दिन सभी के घर आती है इस लिए इनके स्वागत के लिये आप दरवाजे के दोनों ओर दिए जलाये इससे माँ लक्ष्मी बहुत खुश होती है और आपके घर पर हमेशा ही अपनी कृपा बनाये रखती है !

3 – आप अपने घर के साथ ही घर के बाहर स्थिति मंदिर में भी दिया जलाये और इस मंदिर में पूजा करे इससे माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा आपको प्राप्त होगी!

4 – दीवाली की रात में हमें घर के साथ ही पास के चौराहे पर भी दिया जलाना चाहिए इससे माँ लक्ष्मी बहुत ही खुश होती है !

5 – दीवाली की रात में आपके घर के कुछ दूरी पर अगर कोई शिव मंदिर हो तो यंहा आप जरूर दिया जलाये इससे शिव की विशेष कृपा हमें प्राप्त होती है और हमारे जीवन के सभी दुःख हम से दूर चले जाते है !

Related Articles

Back to top button