अजब-गजब

प्यार के लिए लडऩा चाहिए : प्रियंका चौपड़ा

priyanka-chopra-56683540d2984_lप्रियंका चोपड़ा इन दिनों ‘बाजीराव मस्तानी’ को लेकर एक्साइटेड हैं। साथ ही वे अपने अमरीकी टीवी शो ‘क्वांटिको’ में भी बिजी हैं। सिनेमा और टीवी के बीच सामंजस्य बिठा रही प्रियंका से फिल्मों और शो को लेकर हुई बातचीत।

    ‘बाजीराव…’और ‘क्वांटिको’ की साथ शूटिंग से परेशानी रही?

    यदि आप पूरी दुनिया पर छाना चाहते हैं तो उसकी कीमत तो चुकानी पड़ेगी। मैं जो काम कर रही हूं, उस सबके लिए गर्व महसूस करती हूं। यह एक्साइटिंग है। जो भी कर रही हूं यह मेरी चॉइस थी और यह मेरी जिमेदारी है। हां, थकान है, पर मेरी मदर कहती हैं, छोटी उम्र में काफी मेहनत करनी चाहिए।

    क्या अब आप खुद को अंतरराष्ट्रीय सितारा कहेंगी?

    हां, पर मैं पहले भारतीय स्टार हूं, फिर अंतरराष्ट्रीय शख्सियत।

    बाजीराव की पत्नी काशी बाई का रोल करने की वजह?

    मैंने संजय लीला भंसाली सर के लिए फिल्म की है। महज उनका निर्देशन फॉलो किया। इस फिल्म में मैं सबसे पहले कास्ट की गई थी। जब मैं संजय सर का प्रोडक्शन ‘मैरी कॉम’ के लिए शूटिंग कर रही थी, तब उन्होंने मुझे ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए कहा था।

    रणवीर ने कहा कि आप रोईं और शुरू में फिल्म छोडऩा चाहती थीं!

    रणवीर हमेशा की तरह ओवरएक्ंिटग कर रहे हैं। हां, मैं रोई, क्योंकि सीन और इमोशंस को समझना मुश्किल था और फिर साड़ी पहनने और मेकअप में वक्त लगता था। आमतौर पर मैं एक कैरेक्टर से दूसरे में आने पर पहले वाले को भूल जाती हूं। लेकिन इस कैरेक्टर को घर ले जाती थी।    फिल्म में क्या लव स्टोरी है?

    फिल्म बाजीराव और मस्तानी की प्रेम कहानी है। फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है, जो गलत हो।

    रीयल लाइफ में क्या आप जिससे प्यार करती हैं, उसे छोड़ देंगी या प्यार के लिए लड़ेंगी?

    मैं हमेशा प्यार के लिए लड़ूंगी, वर्ना यह बोरिंग है। मैं दूसरी औरत को कभी बर्दाश्त नहीं करूंगी। फिल्म में कोई गलत नहीं है। कोई भी जानबूझकर प्यार में नहीं पड़ता, प्यार हो जाता है। मैं सोचती हूं कि यदि आप प्यार करते हैं तो आपको अपने अधिकारों के लिए लडऩा चाहिए, प्यार के लिए लडऩा चाहिए। लेकिन उस शख्स को पकड़े रखने में विश्वास नहीं करती, जो आपको प्यार नहीं करता, क्योंकि यह सही नहीं है।

    दीपिका कहती हैं कि आप इंडस्ट्री में उनकी पहली फ्रैंड हैं।

    हमारी कॉमन फ्रैंड्स थीं…हम मूवीज और डिनर के लिए मिला करते थे।

    पर्दे पर काशी बाई के कैरेक्टर की पेशकश को लेकर विवाद है।

    लेखक और निर्देशक से पूछें।

    ‘बाजीराव…’ के साथ ‘दिलवाले’ रिलीज हो रही है। क्या इससे कोई फर्क पड़ेगा?

    दो फिल्में साथ आ रही हैं तो नंबर प्रभावित होंगे। ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि दोनों फिल्में खूबसूरत हैं।

    ‘क्वांटिको’ के बाद कोई हॉलीवुड फिल्म?

    मैं अपनी शर्तों पर काम करती हूं। मैं हिन्दी सिनेमा की स्टार हूं, इसलिए वहां करना है, इसलिए नहीं करना चाहती। मुझे इसे प्रूव करने का साहस नहीं दिखाना है। यदि मुझे एक्साइट करती है तो वहां फिल्म करूंगी।

    ‘डॉन 3’ का हिस्सा हैं?

    क्या यह बन रही है? हर कोई मुझसे पूछ रहा है। इसके बारे में फरहान अतर और रितेश सिधवानी को बात करनी होगी।

    अगली फिल्में कौन-सी करेंगी?

    ‘क्वांटिको’ मार्च में पूरा हो जाएगा। ‘गंगाजल’ सीक्वल के लिए शूटिंग पूरी हो गई है। मार्च में रिलीज हो सकती है। उसके बाद मेरे पास कई फिल्में हैं।

    बिजी शेड्यूल को देखते हुए क्या अपनी सफलता से मिले लाभ का लुत्फ उठा पाती हैं।

    हम पैसा कहां बनाते हैं। जो करती हूं, उसके लिए काफी मेहनत करती हूं। पूरे दिन 16 घंटे काम करती हूं। वीकेंड्स, बर्थडेज या दिवाली के लिए ब्रेक नहीं होता। यदि किसी औरत को उसके काम के लिए कुछ मिलता है तो मुझे नहीं लगता कि कुछ गलत है।

 

Unique Visitors

13,456,468
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button