National News - राष्ट्रीय

बिहार : ‘हाईटेक’ होगी भाजपा की ‘हुंकार रैली’

biharपटना (एजेंसी)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 27 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में आयोजित होने वाली रैली को ‘हाईटेक’ बनाने के लिए प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ता दिन-रात लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद नरेंद्र मोदी की बिहार में यह पहली रैली होगी।
इस रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा नेता जहां जी-तोड़ प्रयास कर रहे हैं  वहीं इस रैली को हाईटेक बनाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। इस रैली में जिस मंच से मोदी लोगों को संबोधित करेंगे वह पूरी तरह इस्पात का बना होगा। इसे बनाने का जिम्मा दिल्ली की एक कंपनी को सौंपा गया है। 8० फीट लंबे और 4० फीट चौड़े इस मंच के अलग-अलग हिस्सों को दिल्ली से लाकर यहां मंच तैयार किया जाएगा।जमीन से नौ फीट ऊंचे इस मंच पर मोदी के अलावा भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि इस रैली को पूरी तरह ‘हाईटेक’ बनाया जा रहा है जिससे मोदी के विचारों को ज्यादा से ज्यादा लोग सुन और समझ सकें।उन्होंने बताया कि रैली के लिए एक टॉल फ्री नंबर जारी किया गया है जिसके माध्यम से रैली में आने वाले लोग अपना पंजीकरण करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक एक लाख से ज्यादा लोग रैली में आने के लिए अपना पंजीकरण करा चुके हैं।’ भाजपा के एक अन्य नेता ने बताया कि गांधी मैदान स्थित मुख्य मंच के पीछे एक विशाल डिजिटल एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी  जिसमें बिहार के महापुरुषों एवं पौराणिक स्थलों की झलक दिखाई जाएगी। रैली में हॉर्न माइक की जगह ‘लाइनक्स माइक’ का इस्तेमाल किया जाएगा। बिहार में इस माइक का प्रयोग किया पहली बार जा रहा है।मोदी की इस रैली को रिकॉर्ड करने के लिए 15 कैमरे लगाए जाएंगे। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए इस रैली के सीधे प्रसारण के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं। रैली के दौरान पूरे गांधी मैदान में 13 फीट लंबे और 1० फीट चौड़े 3० से अधिक एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे। रैली के प्रचार के लिए भी हाईटेक तरीके का इस्तेमाल किया जा रहा है। रैली के प्रति लोगों को आकर्षित करने के लिए स्थानीय भाषाओं में कैसेट तैयार कर भाजपा के कार्यकर्ता गांव-गांव में वितरित कर रहे हैं। रैली में आने के लिए लोगों को वॉयस एसएमएस के माध्यम से भी निमंत्रण दिया जा रहा है। इन सबके के लिए पार्टी ने अलग से एक दल बनाया है। भाजपा के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता संजय मयूख ने कहा  ‘‘जो रैली में नहीं आ सकते या टेलीविजन से दूर हैं  उनके लिए मोदी का भाषण मोबाईल फोन पर सुनने की व्यवस्था की जा रही है।’’उन्होंने दावा किया कि इस रैली में भूतपूर्व सैनिक  प्रदेश के अनेक बुद्धिजीवियों के अलावा अप्रवासी भारतीय भी भाग लेने के लिए पटना आएंगे।

Unique Visitors

13,765,774
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button