Uncategorized

मैरिज पैलेस में 70 गोलियां चला रवि का कत्ल कर शूटर्स ने भंगड़ा डाला

untitled-59_1456021786दस्तक टाइम्स एजेंसी/ लुधियाना.शहरके एससीडी कॉलेज से स्टूडेंट यूनियन की सियासत कर सरपंच बने 32 साल के राजविंदर सिंह गरेवाल उर्फ रवि ख्वाजके का शनिवार देर शाम गिल रोड स्थित गिल गार्डन मैरिज पैलेस में ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर कत्ल कर दिया गया। जबकि उसका एक दोस्त बलविंदर सिंह जख्मी हो गया। घेर कर फायरिंग करने के बाद आरोपी सफेद रंग की कार से फरार हो गए। रवि अपने खास दोस्त ब्लॉक समिति के सदस्य मनजिंदर पाल सिंह गरेवाल की शादी में शामिल होने गया था। कत्ल से चंद मिनट पहले ही स्टेज पर सिंगर बब्बू मान से रवि ने दो बार ‘चक लो रिवॉल्वर..’ गाना सुन कर भंगड़ा डाला था।

 
गाना खत्म होते ही रवि ने किसी का मोबाइल सुना। जैसे ही मान और शादी में पहुंचे खास मेहमान वहां से रवाना हुए तो एक टेबल पर दोस्तों के साथ खाना खा रहे रवि पर चार शूटरों ने करीब 70 राउंड फायर किए और वहीं भंगड़ा डालने के बाद हवाई फायरिंग करते भाग निकले। मौके पर मौजूद लोगों ने रवि को पहले दीप अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे डीएमसी रेफर कर दिया गया। वहां पर डॉक्टरों ने उसे डेड घोषित कर दिया। थाना सदर पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके से गोलियों के करीब 20 खोल भी बरामद हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि एक शूटर यूपी साइड का भी है।
वारदात के समय दूल्हा दुल्हन अपने रिश्तेदारों के साथ अंदर हाल में खाना खा रहे थे। फायरिंग की आवाज सुन कर उन्होंने समझा कि नाचते हुए युवक फायरिंग कर रहे हैं। लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि रवि पर फायरिंग हुई तो वह भागते हुए बाहर गए। देर रात तक पुलिस फरार शूटरों की तलाश में कई जिलों में रेड करने में जुटी रही।
 
मामला हाईप्रोफाइल होने से पुलिस कमिश्नर परमराज सिंह उमरानंगल, डीसीपी नरेंदर भार्गव समेत पुलिस के तमाम अफसरों ने घटना स्थल और डीएमसी पहुंच कर जांच पड़ताल की। पुलिस ने देर रात तक यह पुष्टि नहीं कि इस मर्डर के पीछे गैंगवार है या रंजिश का नतीजा है। हालांकि पुलिस ने यह माना है कि इस हत्या को अंजाम देने वाले 4 से ज्यादा लोग थे। फिलहाल जांच में फिल्लौर के दो शूटरों दविंदर तारा के इस वारदात में शामिल होने के सबूत मिले हैं।
 
उधर सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने मैरिज पैलेस से मिले फुटेज और मोबाइल से मिली क्लिप और जांच पड़ताल के आधार पर फगवाड़ा, नकोदर, फिल्लौर, खन्ना इलाके के कुछ गैंग और उनके शूटरों को निशाने पर लिया है। लगभग दर्जन भर पुलिस की टीमें कई बदमाशों को शक के आधार पर हिरासत में ले चुकी हैं।
वारदात से कुछ मिनट पहले ही स्टेज पर बब्बू मान के साथ रवि भंगड़ा डालता हुआ।
पुलिस को मौके से मिली फुटेज से पता चला है कि वारदात को अंजाम देने के लिए शूटर अपने साथियों समेत पहले ही पंडाल में पहुंचे थे। करीब 2 घंटे तक वे पंडाल में मौका ढूंढ़ते रहे। जब तक वीवीआई लोग समारोह में शामिल रहे तो बदमाशों ने वारदात को अंजाम नहीं दिया।
 
वीवीआईपी लोगों के जाने के बाद ही उन्होंने मौका देख कर फायरिंग शुरू कर दी। 20 से 24 साल की उम्र के बदमाश पूरी तरह से अप-टू-डेट थे ताकि किसी को भी शक हो सके। शूटर ने उस समय भी रवि पर फायरिंग करने की कोशिश की जब वह बब्बू मान को गेट तक छोड़ने आया था।
 
गांव बुटाहारी से ब्लॉक समिति के सदस्य मनिंदरपाल सिंह ग्रेवाल की शादी थी। उसके पिता हाकमजीत सिंह परिवार के अन्य लोगों के साथ अमेरिका से मनिंदरपाल की शादी करने के लिए आए थे। मनिंदरपाल के दादा स्व. कमीकर सिंह भी गांव बुटाहारी के पूर्व सरपंच थे। मनिंदर के अन्य कई रिश्तेदार भी अकाली राजनीति में सक्रिय हैं। इसके चलते ही उसकी शादी में सांसद, कांग्रेसी अकाली एमएलए, लीडर आला अफसर आए हुए थे। शादी का सारा प्रबंध भी रवि ने खुद किया था।
 
रवि के रिश्तेदारों ने बताया कि दो दिन पहले ही रवि के घर बेटा पैदा हुआ था। जिसे लेकर परिवार में खुशी की लहर थी और रवि बेटे के लिए समारोह के आयोजन को लेकर तैयारी कर रहा था। इसी दौरान उसने अपने दोस्त के समारोह को लेकर भी खुद ही तैयारी की थी। जबकि फरवरी और मार्च में कई खेल मेले कराने की तैयारी भी कर रहा था।
शुरुआती जांच में मामला रंजिश का लग रहा है। फुटेज से पता चलता है कि रवि को ही टारगेट कर फायरिंग की गई है। फायरिंग के दौरान रवि को तीन गोलियां उसके दोस्त बलविंदर सिंह को दो गोलियां लगी हैं। आरोपियों की पहचान हो गई है। मामले को गैंगवार से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। वारदात को अंजाम देने वालों की गिनती 4 से ज्यादा है। -नरेंदरभार्गव, डीसीपी, लुधियाना।

Unique Visitors

13,765,945
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button