अन्तर्राष्ट्रीय

अंडरवर्ल्ड में दरार: अपने सबसे पुराने साथी छोटा शकील से अलग हुआ दाऊद

नई दिल्ली| क्या अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील अलग हो गए हैं? अगर इंटेलीजेंस सूत्रों की माने तो दोनों के रास्ते अब अलग हो गए हैं. अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के अनुसार दाउद के भाई अनीस के गैंग के कारोबार में हस्तक्षेप करने को लेकर दाउद और शकील के बीच बहस हुई थी. इस बहस के बाद दोनों के रिश्तों में खटास आई और वे अलग हो गए. बता दें कि लगभग तीन दशकों से दोनों ने एक साथ दहशत के कम को अंजाम दिया है.अंडरवर्ल्ड में दरार: अपने सबसे पुराने साथी छोटा शकील से अलग हुआ दाऊद

छोटा शकील, दाऊद के साथ 80 के दशक में मुंबई से फरार हुआ था. वे दोनों भी कराची में एक ही इलाके में रहते थे मगर इंटेलीजेंस सूत्रों की माने तो अब शकील ने वह घर छोड़ दिया है. शकील को दाऊद के सबसे विश्वसनीय आदमी के रूप में जाना जाता था मगर सूत्रों के अनुसार दाऊद का भाई अनीस जो उसके साथ कराची में रहता है उसने पिछले सालों में शकील की जगह लेने की कोशिश की. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि, दाऊद ने हमेशा ही अपने भाइयों को गैंग में बहुत ज्यादा दखल देने से रोका है, मगर हाल ही में एक मीटिंग में शकील और दाऊद के बीच अनीस को लेकर बहस हो गई.

रिपोर्ट के अनुसार दोनों के बीच हुए विवाद के बीच कराची में तनाव की स्थिति है. पाकिस्तान सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है. बता दें कि दोनों ने ही अपने-अपने खास लोगों के साथ मीटिंग कर आगे की रणनीति बनाई है.

ज्ञात हो कि साल 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार धमाकों का मास्टरमाइंड भले ही दाऊद रहा हो मगर इसमें शकील की अहम भुमिका रही है. दाउद के साथ ही शकील भी इस बम कांड में आरोपी है. 12 मार्च, 1993 को मुंबई में 13 जगह सीरियल ब्लास्ट हुए थे. इसमें करीब 257 लोगों की मौत हुई थी. 700 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए थे.

Related Articles

Back to top button