उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

अख़लाक़ के परिवार को 30 लाख देगी अखिलेश सरकार, बीजेपी ने कहा ‘एकतरफा’

akhilesh-yadav_woXlK4Zनई दिल्ली (4 अक्टूबर): दादरी के बिसाहड़ा गांव में गोमांस की अफ़वाह पर मारे गए अख़लाक़ के परिवार से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाक़ात की। साथ ही पीड़ित परिजनों के लिए मुआवजे की रकम 10 लाख से बढ़ाकर 30 लाख कर दी है और उसके तीन भाईयों को 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

अखलाक से परिजनों से मिलने के बाद मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ‘दादरी मामले में राजनीति की जा रही है। कुछ लोग राजनीति को अंजाम दे रहे हैं।’ उन्‍होंने कहा, ‘पता नहीं, किसने यह जहर घोला, लेकिन परिवार को न्‍याय जरूर मिलेगा और दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। परिवार की पूरी मदद की जाएगी।’

मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘पीड़ित दुखी ही नहीं, बल्कि परेशान भी है। मैं इनके पास नहीं पहुंच पाया, इसलिए सोचा की इन्‍हें यहां बुलाकर बात करूं, क्‍योंकि बात करने से उनका दुख बांट सकता हूं। समाजवादी लोग ऐसे मामलों में राजनीति नहीं करते। देश की ताक़त भाइचारा है, वो ख़त्म नहीं होना चाहिए। सरकार परिवार की पूरी मदद करेगी। ज़रूरत होगी तो नौकरी भी देंगे, रहने के लिए मकान देंगे और इनके घायल बेटे के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी।’

दूसरी तरफ बिसाहड़ा में दूसरे नेताओं के आने का सिलसिला जारी है। बीजेपी विधायक संगीत सोम भी बिसाहड़ा पहुंचे और मामले की जांच को ‘एकतरफा’ दिशा में बताया। उन्होंने यह भी कहा, कि एक राकेश यादव नाम के लड़के को भी गोली लगी है। लेकिन सरकार उसकी तरफ ध्यान ही नहीं दे रही।

बीजेपी विधायक ने कहा कि इस कांड में एक शख्स को गोली लगी है, जिसका नाम राकेश यादव है। संगीत सोम ने कहा कि जब सरकार ने अखलाक के परिवार को 20 लाख रुपये देने का एलान किया है तो इस पीड़ित यादव परिवार को भी 5 से 7 लाख रुपये देना चाहिए। सरकार की तरफ से एक तरफा कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने राकेश यादव के इलाज का जिम्मा लिया है।

 
 
 

Related Articles

Back to top button