ज्ञान भंडार

अगर घर में महसूस हो रही है कोई नकारात्मक शक्ति तो करें नींबू और लौंग के असरदार टोटके !

आज हम आपको ऐसी ही कुछ टोटको के बारे में बताते है जो निम्बू और लॉन्ग से किये जाते है।

यदि कसी व्यक्ति को नजर लग गयी है और वो कई उपाय करने के बाद भी नहीं उतर रही है तो एक निम्बू ले और उस व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार ले इसके बाद निम्बू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान पर फेंक आये आते समय पीछे मुड़कर ना देखा आपकी नजर उतर जाएगी।

घर में सकारात्मक ऊर्जा लेन के लिए घर के आगे ये घर में निम्बू का पेड़ लगाए इससे घर से नकारात्मक शक्तिया घर के बहार चली जाएगी और सकारात्मक शक्तियों का वास होगा।

पुरानी मान्यता के अनुसार अगर किसी बीमार व्यक्ति के सर पर से सुई लगा नीबू वार के चौराहे पर रख दे चौराहे से जाते हुए जो भी व्यक्ति उस निम्बू को पार करके चला जाता है तो वो बीमारी उस व्यक्ति के साथ चली जाएगी।

यदि कोई व्यक्ति अचानक ही बीमार हो जाए तथा उस पर दवाओं का कोई असर न हों तो इसके लिए भी नींबू का उपाय किया जाता है ऐसी स्थिति में एक साबूत नींबू के उपर काली स्याही से 307 लिख दें और उस व्यक्ति के उपर उल्टी तरफ से 7 बार उतारें। इसके पश्चात उसी नींबू को चार भागों में इस प्रकार से काटें कि वह नीचें से जुड़े रहें और फिर उसी नींबू को घर से बाहर किसी निर्जन स्थान पा फेंक दे इस उपाय को करने से 24 घंटो के अंदर पीड़ित व्यक्ति को फायदा मिलेगा।

अगर किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो इसके लिए आप एक निम्बू और 4 लॉन्ग लेकर किसी निकट के हनुमान मंदिर जाये वह हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर निम्बू के चारो और लौंग लगा दे इसके बाद हनुमानचालीसा का पाठ करे पाठ करने के बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और इस नींबू को जेब में रख डाल कर जाए आपका काम अवश्य पूरा होगा।

Related Articles

Back to top button