स्पोर्ट्स

अगर ये 3 खिलाड़ी हमें मिल जाए तो दुनिया की कोई भी टीम हमें नहीं हरा सकती

मित्रों इस बात में तो कोई दो रॉय नही है, कि भारतीय टीम के खिलाडि़यों में वो जज्‍बा है, जो शायद ही किसी अन्‍य, देश के खिलाडि़यों में होगा। अभी हाल ही में एक ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने साक्षात्‍कार के दौरान तीन खिलाडि़यों के संबंध में कुछ खास बाते बताई।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाडी़ और कोई नही बल्कि विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रिकी पोटिंग है, अगर भारतीय टीम के ये तीन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल हो जाएं तो दुनिया की कोई भी टीम हमें हरा नही सकती है। अब आप यही सोच रहे होगें कि आखिर वो दिग्‍गज खिलाड़ी कौन से है? आपको बता दें कि जिन तीन खिलाडि़यों की आज हम बात कर रहे है, वो कुछ इस प्रकार से है…..

** जसप्रीत बुमराह : इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रिकी पोंटिंग के अनुसार जसप्रीत बुमराह टी-20 और वनडे क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है। अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कैसे की जाती है यह जसप्रीत बुमराह बखूबी जानते हैं। जसप्रीत बुमराह ने कई मौकों पर अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को हारे हुए मैचों में जीत दिलाई है। विश्व क्रिकेट की हर टीम चाहेगी कि ऐसा गेंदबाज उनकी टीम में जरूर हो।

** विराट कोहली : इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं टीम इंडिया कि रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली, रिकी पोंटिंग के अनुसार इस समय वर्तमान क्रिकेट में विराट कोहली से बेहतरीन बल्लेबाज पूरे विश्व क्रिकेट में कोई और नहीं है। मात्र 200 वनडे खेलकर 34 शतक लगाना वाकई में काबिले तारीफ है। रिकी पोंटिंग ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि विराट कोहली एक कोहिनूर हीरे के समान है ऐसा खिलाड़ी जिस टीम में भी हो वह टीम अपने आप को खुशनसीब समझेगी।

** रोहित शर्मा : इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग के अनुसार रोहित शर्मा टी-20 और वनडे क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है। वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाना अद्भुत है। यही नहीं रिकी पोंटिंग के अनुसार रोहित शर्मा अपने इन्निंग्स को बनाने में माहिर हैं। उन्हें पता रहता है कि कब डिफेंसिव खेलना है और कब गेंदबाज पर अटैक करना है।

Related Articles

Back to top button