मनोरंजन

अजय देवगन ही नहीं ऐश्वर्या और अमिताभ की मौत की खबर भी हुई थी वायरल, उड़ गये थे सबके होश

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर लगातार मैसेज वायरल हो रहा था कि महाबलेश्वर के पास बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस मैसेज को पढ़कर अजय के फैंस काफी परेशान हो गए जिसके बाद सच सामने आया कि ये खबर फर्जी है और अजय देवगन बिल्कुल ठीक हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अफवाहों के शिकार हुए हैं इससे पहले भी कई सेलिब्रिटीज रहे हैं जिनके बारे में सोशल मीडिया पर मौत की अफवाहें फैली हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय भी झूठी खबर का शिकार हो चुकी हैं। साल 2016 में ऐश्वर्या राय के बारे में अफवाह सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर वायरल हुई कि सास-ससुर जया और अमिताभ से ऐश की बन नहीं रही जिसके बाद उन्होंने दवा का ओवरडोज लेकर सुसाइड की कोशिश की हालांकि सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए ऐश्वर्या राय कुछ दिनों बाद ही मनीष मल्होत्रा की पार्टी में शामिल हुईं।

2014 में यो यो हनी सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें बताया गया कि एक एक्सीडेंट में उनकी मौत हो गई हालांकि कुछ समय बाद ही हनी सिंह के करीबी लोगों ने बताया कि वो दुबई में हैं और वो ठीक हैं। हनी सिंह की जो तस्वीरें लीक हुई थी वो उनके गाने ब्रिंग मी बैक की थी।

2016 में कई लोगों के फेसबुक और व्हाट्सएप पर ये मैसेज आया कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन की मौत हो गई है। इस मैसेज में बताया गया था कि 23 फरवरी को सुबह 11 बजे अमिताभ बच्चन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस अफवाह ने बिग बी के फैंस को खासा परेशान कर दिया और इसके बाद अमिताभ के प्रवक्ता तक को ये बयान देना पड़ गया कि वो बिल्कुल ठीक हैं और अपने परिवार के साथ खुश हैं।

2014 में लता मंगेशकर की मौत की खबर आग की तरह फैल गई। जब लता मंगेशकर को इस बात का पता चला तो वो मीडिया के सामने आईं और ऐसी अफवाह को बकवास करार दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी खबर ने मुझे आहत किया है और मुझसे ज्यादा मेरे प्रशंसकों को। उन्होंने प्रशंसकों से कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है, मैं जिंदा हूं। लता मंगेशकर के बयान के बाद उनके लाखों प्रशंसकों ने राहत की सांस ली।

दिलीप कुमार की मौत की अफवाह कई बार सोशल मीडिया पर आम होती रहती हैं। हाल ही में दिलीप कुमार की तबियत कुछ नासाज थी जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी के चलते सोशल मीडिया पर उनकी मौत की अफवाह आने लगी थी। ऐसी खबरों को खारिज करते हुए दिलीप कुमार ने ट्वीट किए। दरअसल, काफी समय से दिलीप कुमार की तबियत खराब थी जिससे चलते उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी कारण से वो सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं थे। जिस वजह से ये खबरें आने लगी थीं कि दिलीप कुमार नहीं रहे।

Related Articles

Back to top button