ज्ञान भंडार

अपनी उंगलियों की बनावट से जानिए, कितना मिलेगा सुख, पैसा और किस्मत का साथ

ज्योतिष में जिस तरह से किसी भी व्यक्ति की कुंडली का अध्ययन कर उसके चरित्र, भाग्य और भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जाती है ठीक उसी प्रकार से हस्तरेखा ज्योतिष में भी व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में बहुत सारी बातों का पता लगाया जाता है। हथेली पर बनने वाले कई तरह के निशान और आकृतियों से भविष्यवाणी की जाती है। इसके अलावा हथेली की उंगुलियां भी काफी जानकारी देती है।

आइए जानते है उंगुलियों की बनावट क्या संकेत देती है। – अंगुठे को छोड़कर 4 उंगुलियां होती हैं। पहली अंगुली को तर्जनी, दूसरी उंगुली को मध्यमा, तीसरी उंगुली अनामिका और चौथी उंगुली को कनिष्ठा कहते हैं। जिस भी व्यक्ति की उंगुलियां अधिक लंबी होती है वह व्यक्ति दूसरे काम में बार-बार हस्तक्षेप करता है।

– जिस किसी की उंगुलियां पतली होती है वह चालक व्यक्ति होता है। ऐसा व्यक्ति में अपने काम को बहुत ही चालाकी से पूरा करने की क्षमता उसके अंदर होती है।

– जिस व्यक्ति की उंगुलियां बहुत छोटी होती है वह व्यक्ति समझदार होता है। ऐसे व्यक्ति में अपने हर काम को धैर्य से करने की आदत होती है।

– जिस किसी की पहली उंगुली जिसे तर्जनी कहते हैं वह अगर बहुत बड़ी होती है वह व्यक्ति मनमौजी और तानाशाही स्वभाव का होता है।

– अगर अंगुलियों को मिलने पर उनके बीच जगह बने तो व्यक्ति बहुत खर्चीले स्वाभाव का होता है। उसके हाथ में ज्यादा समय तक पैसा नहीं टिकता।

– जिस व्यक्ति की कनिष्ठा अँगुली जिसे छोटी उंगुली भी कहते हैं छोटी और टेड़ी – मेड़ी हो तो वह व्यक्ति अधीर और बेईमान प्रवृति का होता है।

Related Articles

Back to top button