जीवनशैली

अपनी सुहागरात में लगाए चार चाँद

suhagrat-photo-frames-0af4c3-h900_571ff5a10fad1यदि आपकी अभी अभी शादी हुई है या कुछ ही दिनों में शादी होने वाली है तो बेहतर होगा आप शादी के साथ साथ अपनी सुहागरात की भी तैयारी कर ले. पहली सुहागरात सब के लिए कुछ ख़ास होती है. ऐसे में इस सुहागरात को यादगार बनाने के लिए आप नीचे दिए टिप्स आजमा सकते है.

1. गिफ्ट दीजिए: शादी की पहली रात है लिहाजा कोई न कोई गिफ्ट जरूर दें. आप जो भी गिफ्ट देंगे वह हमेशा के लिए यादगार बन जाएगी. पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट भी दे सकते हैं. इसके लिए रोमैंटिक हनीमून पैकेज, सेक्सी ड्रेस और ग्लैमरस परिधान अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं. महिलाओं को गहने सबसे ज्यादा पसंद आते हैं.

2. प्री-प्लानिंग करे: सुहागरात को यादगार बनाने के लिए पहले से तैयारी बहुत जरूरी है. अपने कमरे को अच्छी तरह से सजाइए. कमरे की रोशनी हल्की रखिए, बेड को कुछ विशेष प्रकार के फूलों से सजाइए, हल्का संगीत बजाइए. ऐसा करने से आपकी सुहागरात कभी न भूलने वाली रात बन जाएगी.

3. ज्यादा उत्तेजित न हों: शादी की रात आपकी नई जिंदगी की शुरुआत हो रही है. इसलिए इस दिन आप ज्यादा उत्साहित होंगे. लेकिन इस रात ज्यादा एक्साइटेड होने की जरूरत नही है. क्योंकि कहते हैं ना जल्दी का काम शैतान का काम होता है. अधिक उत्तेजना आपके आनंद को किरकिरा कर सकती है.

4. बातचीत करे: जरूरी नही कि सुहागरात का मतलब केवल सेक्स है. इस रात की यादें आपके जीवनभर के लिए होती हैं. इस रात को यादगार बनाने के लिए देर तक बातें कीजिए. बात करने से आप एक-दूसरे को समझेंगे और पति-पत्नी के बीच में समझ होना बहुत जरूरी है.

Related Articles

Back to top button