स्पोर्ट्स

अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज़ को पीछे नहीं छोड़ पाए कोहली, चूक गए मौका

कोहली अपने नाम के साथ एक उपलब्धि को अपने नाम करने से चूक गए।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरी और निर्णायक टी-20 मैच में विराट कोहली सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही कोहली अपने नाम के साथ एक उपलब्धि को अपने नाम करने से भी चूक गए।

बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मैच में विराट कोहली टी -20 में सबसे ज़्यादा चौके लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ सकते थे। टी-20 मैचों में विराट कोहली के बल्ले से अभी तक 182 चौके निकल चुके हैं और छह और चौके लगाने पर वे एक पायदान पर आ सकते थे। लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए।

कोहली ने 48 टी-20 मुकाबलों में 182 चौकों के साथ 33 छक्के भी जड़े हैं। कोहली से ज़्यादा चौके लगाने वालों में पहले पायदान पर है श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान। दिलशान टी-20मुकाबलों में 233 चौके लगाकर पहले पायदान पर हैं। दिलशान के बाद नाम आता है न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम का उन्होने टी-20 में 199 चौके जमाए हैं और वो इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

टी-20 मैचों में सबसे ज़्यादा चौके लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मोहम्मद शहज़ाद हैं। शहज़ाद के बल्ले से 182 चौके निकले हैं। विराट कोहली के पास शहज़ाद को पीछे छोड़ने का मौका था।

विराट कोहली बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम 6 चौके लगा देते तो वो एक पायदान और चढ़कर तीसरे नंबर पर आ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button