टॉप न्यूज़ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

अभी-अभी: टी-20 विश्वकप से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे ने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि महिला टी-20 विश्वकप में 5 महीने से भी कम समय बचा है उससे पहले टीम के मुख्य कोच तुषार ने पद छोड़ दिया है। हालांकि, भारतीय महिला टीम को एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों मिली हार के बाद से ही अरोठे के पद छोड़ने की खबरें आ रही थी।अभी-अभी: टी-20 विश्वकप से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका

ESPNCricinfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार और खिलाड़ियों के बीच तालमेल सही नहीं बैठ रहा था। टीम को लगातार मिल रही हार के बाद से ही उनके पद छोड़ने की बात सामने आने लगी थी। टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वन-डे सीरीज के बाद इंग्लैंड ट्राई-सीरीज में भी हार मिली थी।

एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों फाइनल में हार के बाद तय हो गया था कि टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मैच के बाद हुई बैठक में मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय के साथ डायना एल्डुजी के बीच बात हुई थी। इनके अलावा महिला टीम चयन समिति की मुखिया हेमलता कला और टीम मैनेजर तृप्ति भट्टाचार्य भी मौजूद थीं। वहीं, इस बैठक में कोच तुषार अरोठे को नहीं बुलाया गया था।

बता दें कि अरोठे ने निजी कारणों से इस्तीफा देने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने रिपोर्ट के मुताबिक कुछ भारतीय खिलाड़ियों के साथ तनावपूर्ण संबंधों के बारे में बताते हुआ कहा है कि उन्हें टीम के बेहतर भविष्य के लिए आरामदायक जोन से बाहर आने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button