टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा…गाय पालने वालो को हर महीने सरकार देगी 1.80 लाख रुपए

गो संरक्षण को लेकर हाल ही में प्रदेश के प्रत्येक निकाय और ग्राम पंचायत में गौशाला खोलने की घोषणा करने वाली उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के पशुपालन मंत्री बेरोजगारों के लिए एक नया ऑफर लेकर आए हैं। उत्तर प्रदेश के पशुपालन मंत्री एसपी सिंह बघेल ने प्रदेश सरकार को एक प्रस्ताव सौंपा है।

अभी-अभी: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा…गाय पालने वालो को हर महीने सरकार देगी 1.80 लाख रुपए इस प्रस्ताव में गौ संरक्षण के लिए निजी स्तर पर गौशाला खोलने की बात कही गई है। इस प्रस्ताव में कहा गया है कि जिन किसानों या अन्य लोगों के पास पांच बीघा जमीन है वह गौशाला खोल सकते हैं। इन गौशाला में रखे जाने वाले प्रत्येक गौवंश की देखभाल के लिए राज्य सरकार अनुदान देगी।

सभी जिलों में होगा गौ संरक्षण सदन का निर्माण : योगी सरकार ने हाल ही में प्रदेश के सभी जिलों में गौ संरक्षण केंद्र के निर्माण की घोषणा की है। प्रत्येक गौ संरक्षण केंद्र के निर्माण पर 1.20 करोड़ रुपए की लागत आएगी। प्रदेश में 52 जगहों पर गौ संरक्षण केंद्र का निर्माण कार्य चल रहा है। सरकार ने हाल ही में सभी निकायों और पंचायतों में गौ संरक्षण केंद्र खोलने की घोषणा की है। इन गौ संरक्षण केंद्रों में गोवंश की सेवा के लिए निकायों और पंचायतों को प्रति गौवंश 30 रुपए प्रतिदिन देने की घोषणा की है।

इसलिए लिया गौ संरक्षण सदन बनाने का फैसला : पशुपालन मंत्री एसपी सिंह बघेल के अनुसार, प्रदेश के किसान गौवंश और अन्य आवारा पशुओं द्वारा फसल खराब करने की शिकायतें करते रहते हैं। सरकार किसानों को दर्द समझती है और इस समस्या का स्थायी समाधान करने के उद्देश्य से गौ संरक्षण सदन का निर्माण किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button