फीचर्डराजनीतिलखनऊ

अभी अभी : मोदी से आशीर्वाद लेकर लखनऊ लौटे योगी, चेहरे पर बिखरी मुस्कान

नई दिल्‍ली। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की रेस में लगातार ताल ठोंकने वाले वरिष्ठ नेता योगी आदित्यनाथ दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं। सूत्रों की माने तो यूपी के सीएम के ऐलान के मद्देनजर योगी की इस यात्रा को खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हांलाकि शनिवार को मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो ही जाएगा। वहीं दूसरी ओर योगी और मनोज सिन्हा के साथ साथ कई बड़े नाम सीएम के दावेदार के रूप में चर्चा में हैं।अभी अभी : मोदी से आशीर्वाद लेकर लखनऊ लौटे योगी, चेहरे पर बिखरी मुस्कान

बता दें कि लोग योगी आदित्यनाथ को भी सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। जिसे लेकर योगी आदित्‍यनाथ मोदी के बुलावे पर चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचें थे। जहां उन्होंने अमित शाह और पीएम मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात से ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी को मोदी डिप्‍टी सीएम के पद की जिम्‍मेदारी सौंप सकते हैं।

गौरतलब है कि चुनावी के बाद से ही उत्तर प्रदेश में रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल करने वाली बीजेपी के लिए मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस लगातार बना हुआ है जिस पर आज अंतिम फैसला हो जाएगा। लखनऊ में आज शाम 4 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है, जहां विधायक दल का नेता चुना जाएगा।  केंद्रीय राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा, आठ बार के विधायक सुरेश खन्ना, सात बार के विधायक सतीश महाना समेत कई नाम इस रेस में हैं। लेकिन सीएम के नाम पर अंतिम निर्णय से पहले योगी की ये यात्रा भी काफी सुगबुगाहट को हवा दे रही है।
वहीं इस रेस में सबसे आगे चल रहे मनोज सिन्हा ने एक निजी चैनल से कहा था कि मैं सीएम पद की रेस में नहीं हूं। विधायक दल और संसदीय बोर्ड सीएम तय करेगा। मैंने सीएम पद के लिए कोई दावा नहीं किया।
 

Related Articles

Back to top button